मोबाइल यूजर को लगा झटका जाने कितना होगा Jio, Airtel और Vi का रिचार्ज महंगा

0
129
मोबाइल यूजर को लगा झटका जाने कितना होगा Jio, Airtel और Vi का रिचार्ज महंगा
मोबाइल यूजर को लगा झटका जाने कितना होगा Jio, Airtel और Vi का रिचार्ज महंगा
लोकसभा चुनाव के बाद mobile रिचार्ज महंगा हो जाएगा। telecom companies की ओर से टैरिफ में बढ़ोतरी की तैयारी पूरी कर ली गई है। ये बढ़ोतरी शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट की बात मानें, तो postpaid के साथ प्रीपेड प्लान में इजाफा देखने को मिल सकता है । और साथ मे ही internet plan भी पहले से महंगा होने के सम्भावना है।

Why is it increasing?

mobile रिचार्ज में करीब कम से कम 25 फीसद की बढ़ोतरी होगी। telecom companies का कहना है कि ऐसा कदम प्रति user औसत रेवेन्यू ARPU को बढ़ावा देने के मकसद से किया जा रहा है। साधारण शब्दो में कहें, तो हर एक user पर जितना खर्च आ रहा है, इसके मुकाबले में कमाई कम हो रही है उसकी वजह से टैरिफ प्लान में इजाफा किया जा रहा है।

मार्केट मे देगा दस्तक Vivo T2 Pro का शानदार स्मार्टफोन कम बजट के साथ

How much will the increase be?

Axis Capital का अनुमान है कि tariff plan में 25 फीसद का इजाफा हो सकता है। ऐसे में 200 वाला रिचार्ज 50 रुपये महंगा हो जाएगा। ऐसे ही 500 वाला रिचार्ज 125 रुपये महंगा हो जाएगा। भारती Airtel के लिए बेस कीमत में 29 रुपये का इजाफा होगा। साथ ही Jio रिजार्ज का बेस कीमत  26 रुपये बढ़ सकता है। Jio ने मार्च तिमाही में 181.7 रुपये ARPU आंका है, अक्टूबर-दिसंबर 2023 के दौरान भारती एयरटेल का ARPU 208 रुपये थी, जबकि और vodafone idea (Vi) के लिए एआरपीयू 145 रुपये थी। ये कैलेंडर वर्ष के आखिर तक ARPU में 10-15 फीसद की बढ़ोतरी होगी। telecom companies ने साल 2019 और 2023 के बीच रेट्स में करीब तीन गुना का इजाफा हुआ है।

450cc धांसू इंजन के साथ मार्केट आ रही है Royal Enfield की शानदार बाइक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here