भारत ऑटोमोबाइल मार्किट में लॉन्च हुई Ducati कम्पनी की ऑफ़ रोडिंग धांसू बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स

0
51
Ducati Desert Rally

भारत ऑटोमोबाइल मार्किट में लॉन्च हुई Ducati कम्पनी की ऑफ़ रोडिंग धांसू बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स ,नमस्कार साथियों आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी धातु बाइक की जानकारी जिसे देखकर आप बिल्कुल ही हैरान हो जाओगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे की डुकाटी कंपनी ने भारत में अपनी एक बहुत ही तगड़ी ऑफ रोडिंग बाइक लॉन्च कर दी है. आपको बता दे कि इस बाइक की जितनी कीमत है उसमें आप भारती मार्केट में कोई भी तगड़ी से तगड़ी SUV को खरीद सकते हैं. फिर भी आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस धांसू भाई की कीमत 23.7 लाख रुपये एक शोरूम रखी गई है. Ducati Desert Rally मैं आपको बहुत ही भयानक फीचर देखने को मिलती है इसी कारण से इसकी कीमत भी आपको इतनी ज्यादा दी गई है.

Read more : पॉपुलर सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है मे आने वाले एपिसोड्स में होगा हाई वोल्टेड ड्रामा!

आपको बता दे की रेगुलर डेजर्टएक्स पहले से ही काफी बेहतरीन और सक्षम मोटरसाइकिल है, लेकिन आपको बता दे की रैली संकरण में इस बाइक में और भी एक्सपेंशन सेटअप जोड़े गए हैं, जिस की कायाबा से उधार लिए गए हैं. इसी के साथ आपको बता दे की डुकाटी कंपनी डेजर्टएक्स के लिए इस सस्पेंशन भी बनाती हैं. आपको जानकारी के लिए बता दे की कंपनी की डेजर्टएक्स रैली में 48 mm क्लोज्ड कार्टेज फोर्स दिए गए हैं जिसकी ट्रैवल 250 mm है. वहीं पर अगर इसके नियमित डेजर्टएक्स में काटा यात्रा देखे तो वह 230 मिली मीटर है.

भारत ऑटोमोबाइल मार्किट में लॉन्च हुई Ducati कम्पनी की ऑफ़ रोडिंग धांसू बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स

वहीं पर दूसरी तरफ देखा जाए तो इस गाड़ी के रेयर शॉप को भी कंपनी ने अपडेट किया है जिससे कि लंबा सफर तय किया जा सकता है. इसी के साथ यहां पर उच्च और निम्न गति संपीडन डंपिंग के साथ पूर्ण समय योजना क्षमता भी इसमें उपलब्ध कराई जाती है. इस नए संश्लेषण के बाद इस डेजर्ट टैक्स रैली गाड़ी में ग्राउंड क्लीयरेंस 280 मिली मीटर तक बढ़ गया है. साथ इसकी सीट की ऊंचाई 910 मिली मीटर तक बढ़ गई है. इसका लुक और डिजाइन बेहद ही खतरनाक देखने को मिलता है. ऑफ रोडिंग बाइक्स में यहां अपना तहलका मचा रही है.

बाइक की कीमत में खरीदें कार और लें AC का मजा, जाने डिटेल्स

dosto वही पर दूसरी और आपको इस गाड़ी में ट्यूब टायर, हाई फ्रंट फेंडर, कार्बन फाइबर सम्प गार्ड, एडजस्टेबल ब्रेक और गियर पैडल और एक बड़ा 21-लीटर ईंधन टैंक (मानक डेजर्टएक्स से 4 लीटर अधिक) के साथ स्पोक व्हील देखने को मिल रहे है. इसके इतने अपडेट होने के कारन इसके वजन में भी बढ़ोत्तरी हो गयी है जिसके बाद अबमानक डेजर्टएक्स का वजन 210 किलोग्राम है जबकि रैली संस्करण का वजन 211 किलोग्राम (ईंधन के बिना) है. साथ ही इसमें आपको 937cc एल-ट्विन इंजन प्रदान किया गया है. जो की आपको 109bhp पावर और 92Nm टॉर्क जेनरेट करने में सहायता करता है. इसके अलावा 6-स्पीड गियरबॉक्स और ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड मोड्स, एबीएस जैसे फीचर्स भी रेगुलर डेजर्टएक्स जैसे ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here