भारतीय Electric सेगमेंट में अपना जलवा दिखाने आ रहे ये 5 Electric Scooter, जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल्स

0
23

भारतीय Electric सेगमेंट में अपना जलवा दिखाने आ रहे ये 5 Electric Scooter, जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल्स. नमस्कार दोस्तों जैसा की आपको बता दे की आजकल भारतीय सड़को पर Electric दो पहिया वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. इसी को देखते हुए Electric दो पहिया वाहन निर्माता कम्पनियो ने अपने ग्राहकों के लिए भारतीय ऑटो बाजार में अपने नए स्कूटर लॉन्च किए है. तो चले जानते है इसमें बारे में विस्तार से..

Gold Silver Price Today रॉकेट की रफ्तार से बड़ा सोने चांदी का भाव जाने क्या है 10 ग्राम सोने की कीमत

Hero Xoom 125R

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है Hero Xoom 125R स्कूटर, आपको बता दे कि भारतीय मार्केट में कंपनी ने इसे हाल ही में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में आपको 124 सीसी का एयर क्वालिटी इंजन लिया गया है जो की 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की शक्ति रखता है।

भारतीय Electric सेगमेंट में अपना जलवा दिखाने आ रहे ये 5 Electric Scooter, जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल्स

Hero Xoom 160

इसलिए इस समय दूसरे नंबर पर आता है Hero Xoom 160 स्कूटर, इसे भी कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है इस स्कूटर में आपको 160 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिल जाएगा इसके अलावा इसमें 14 इंच के पहिए होने की संभावना की जा रही है।

New Bajaj Chetak

इसीलिए इसका मैं तीसरे नंबर पर आता है New Bajaj Chetak, इस स्कूटर को भी हाल ही में लॉन्च किया जाने वाला है, आपको बता दे कि इसमें 2.9 किलो वाट की बड़ी बैटरी देखने को मिलने वाली है। कंपनी ने इस स्कूटर की भारतीय मार्केट में शुरुआती कीमत 1लाख सपास रखी है।

 BMW CE 02

इसलिए इस टाइम में चौथे नंबर पर आता है BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको बता दे की कंपनी ने इसे अभी लॉन्च नहीं किया है रिपोर्ट के मोब बताया जा रहा है कि इस स्कूटर को 2024 के अंत तक लॉन्च किया जानएगा। आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

भारतीय Electric सेगमेंट में अपना जलवा दिखाने आ रहे ये 5 Electric Scoote, जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल्स

Gold Silver Price Today रॉकेट की रफ्तार से बड़ा सोने चांदी का भाव जाने क्या है 10 ग्राम सोने की कीमत

New Suzuki Access 125

इस लिस्ट के सबसे आखरी नंबर पर आती है New Suzuki Access 125 स्कूटर इस स्कूटर को भी कंपनी अभी लॉन्च करने की फुल तैयारी में है आपको बता दे की कंपनी ने इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here