मारुति अर्टिगा 1.07 लाख रुपये सस्ते में खरीदें,जानिये कीमत

0
502

नई दिल्लीः भारत में ऑटो का एक बड़ा बाजार हैं, जहां रोजाना बड़ी संख्या में गाड़ियों की बिक्री बड़े स्तर पर होती है। देशभर में अब कई ऐसे वेरिएंट हैं जो लोगों के बीच गर्दा मचा रहे हैं। अगर आप शानदार गाड़ी की तलाश में हैं तो चिंता ना करें। हम आपको एक ऐसी गाड़ी के बार में बताने जा रहे हैं, जहां जीएसटी भी बहुत कम लगता है। इतना ही नहीं वेरिएंट की खरीदारी पर आप ठीक ठाक रकम बचाने का काम कर सकते हैं।

मारुति अर्टिगा 1.07 लाख रुपये सस्ते में खरीदें,जानिये कीमत

देशभर में अब मारुति अर्टिगा 7 सीटर MPV की डिमांड बढ़ती जा रही है। लोग इस गाड़ी को खरीदने के लिए इंतजार भी कर रहे हैं। इसका लुक और कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जो बाकी एसयूवी से अलग नजर आती है। आप कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी सीएसडी से भी खरीद सकते हैं, जहां जीएसटी आधी लगती है।

मारुति अर्टिगा को आप शोरूम से खरीदते हैं तो 28 फीसदी जीएसटी देना होगा। सबसे बेहतरन है कि आप कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी सीएसडी से गाड़ी खरीदते हैं तो आपको कुल 14 फीसदी जीएसटी भरना पड़ेगा। इससे आपको काफी रुपये की बजट हो जाएगी। इस कार के बेस ट्रिम एलएक्साई ओ की कीमत 8,69,000 रुपये हैं।

Read more : बंद कमरे में टेबल पे दिखा Nirahua और Amrapali का जबरदस्त रोमांस

सीएसडी पर इसका प्राइस 7,80,626 रुपये है। इस कार पर टैक्स के 88,374क रुपये की बचत हो जाएगी। वेरिएंट के हिसाब से आपको टैक्स के रूप में करीब 1 लाख 7 रुपये रुपये तक बच जाएंगे। अर्टिगा की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वेटिंग पीरियड भी तेजी से बढ़ रहा है।

अर्टिगा सीएनजी खरीदने के लिए आपको 18 सप्ताह तक यानी चार महीने का इंतजार करना पड़ेगा। पेट्रोल वेरिएंट पर भी 6 से 8 सप्ताह का इंतजार करना होगा। मार्च में अर्टिगा की कुल 14,888 गाड़ी बिकी थीं।

मारुति अर्टिगा के फीचर्स भी ऐसे हैं जो हर किसी का दिल जीत रहे हैं। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी शामिल किया गया है। 103 पीएस और 137 एनएम जनरेट करने में सफल है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है।

मारुति अर्टिगा 1.07 लाख रुपये सस्ते में खरीदें,जानिये कीमत

अगर पेट्रोल से माइलेज की बात करें तो 20 किमी प्रति लीटर है सीएनजी से माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर है। इसमें पैडल शिफ्टर्स ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन, क्रूज जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here