आखिर कब आएंगे बाजार में लंगड़ा और चौसा आम, जाने पूरी खबर

0
361
Mango

जैसा कि आप सभी को बता दे कि इन दिनों देश में गर्मी का मौसम चल रहा है, और भारत में गर्मी का मौसम यानी कि आम का सीजन होता है। भारत में सबका लोकप्रिय फल आम है, इसे फैलो का राजा भी कहा जाता है। आपको बता दे की इन दिनों भारतीय बाजारों में सफेद आम मिल रहा है। लेकिन आप आम के शौकीन लोगों को लंगड़ा और चौसा आम का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि इन आमों के लिए लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

Mango Purchasing Tips: बिना काटे कैसे पता करें आम कच्चा है या पका हुआ? इन तरीकों से जानें | how to check whether mango is ripe or not while purchasing | TV9 Bharatvarsh

अगर भारत में आम की वैरायटी की बात की करे तो भारत में 1000 से भी अधिक आम वैरायटियां मौजूद है। आपको बता दे की सबसे अधिक काम की खेती उत्तर प्रदेश में की जाती है।

आखिर कब आएंगे बाजार में लंगड़ा और चौसा आम, जाने पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा दशहरी आम उगाया जाता है. वहीं भारत में आम की सबसे फिर ज्यादा पसंद की जाने वाली वैरायटी की बात की जाए तो वह अल्फांसो आम है.

Bullet को उसकी नानी याद दिला देंगी TVS की लग्जरी बाइक, जाने इसके दमदार इंजन और प्रीमियम फीचर्स

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक दशहरी आम का उत्पादन किया जाता है। आपको बता दे कि भारत में सबसे अधिक सफेदा आम को पसंद किया जाता है। और इन दिनों बाजारों में भी भरपूर मात्रा में सफेदा आम मिल रहे हैं।
भारत में इन दिनों सफेदा आम मिल रहे हैं. सफेद आम को बहुत से लोग पसंद करते हैं. इसके अंदर भरपूर मात्रा में गूदा होता है.

आपको बता दे की सफेदा आम खाने में भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। आपको बता दे कि यह आम रविंद्र नाथ टैगोर जी काफी बहुत पसंदीदा आम था।

आखिर कब आएंगे बाजार में लंगड़ा और चौसा आम, जाने पूरी खबर

एक्सपर्ट के अनुसार लंगड़ा आम जुलाई के महीने में मार्केट में आ जाएगा. तो वही चौसा आम की बात की जाए तो अगस्त तक आने का अनुमान है

लग्जरी फीचर्स के साथ मार्केट में launch हुई Toyota Rumion MPV की 7 सीटर वाली ब्रांडेड कार जाने कीमत

जबकि इसके अलावा वही लंगड़ा और चौसा आम की बात की जाए तो लोग इनका भी बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि लंगड़ा आम जुलाई के महीने में बाजार में आ सकता है जबकि वहीं चौसा आम की बात की जाए तो वह अगस्त तक बजट में आने की उम्मीद की रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here