तरबूज की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होंगा लाखो का मुनाफा, जाने खेती का आसान तरीका

0
16
watermelon farming

तरबूज की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होंगा लाखो का मुनाफा, जाने खेती का आसान तरीका. नमस्कर साथियो आज हम बात करें वाले है खेती के बारे में जैसा की आपको बता दे की आजकल किसान भाई पारम्परिक फसलों की खेती से ही नहीं बल्कि अन्य कई तरह की फसलों से भी काफी तगड़ा मुनाफा काम रहे है.

ऐसे ही आजकल किसान भाई तरबूज की खेती से अच्छी खासी मोटी कमाई कर रहे है. दोस्तों अगर आप भी खेती से तगड़ी कमाई करना चाहते है तो तरबूज की खेती आपके लिए बहुत बेहतरीन अच्छा विकल्प साबित होने वाला है. तो चलिए जानते है इसकी खेती का आसान तरीका आर्टिकल के अंत तक बने रहिए.

तरबूज की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होंगा लाखो का मुनाफा, जाने खेती का आसान तरीका

तरबूज की खेती का सही मौसम

यदि आप तरबूज की खेती करना चाहते हैं, आपको बता दे की तरबूज की खेती का दिसंबर से मार्च सबसे सही समय मन जाता है. लेकिन आपको बता दे की तरबूज की बुवाई मुख्य रूप से फरवरीकी जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की पहाड़ी क्षेत्रों में तरबूज की खेती मार्च-अप्रैल महीनों में बन्हि आसानी से की जा सकती है.

भारत की लडकियों का दिल चुराने आया Suzuki Access का न्यू स्कूटर जबरदस्त look दमदार माइलेज के साथ

तरबूज की खेती का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे की तरबूज की खेती करने की सबसे आपको जमीन की अच्छी तरह से गहरी जुताई करनी चाहिए. इसके बाद आपको गोबर की खाद को मिट्टी में अच्छी तरह मिला देना है, इसके बाद आप बड़े पैमाने पर बड़ी ही आसानी से तरबूज की खेती कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दे की तरबूज की खेती के लिए पानी की आवश्यकता काफी अधिक होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here