आसमान चढ़े सोने के दाम, खरीदारी से पहले जानें 10 ग्राम का भाव

0
10

नई दिल्लीः देश के सर्राफा बाजारों में दिनों सोना-चांदी के रेट काफी ऊपर नीचे हो रहे हैं, जिसे लेकर ग्राहकों के मन में पशोपेश की स्थिति बनी हुई है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। आप सस्ते में सोना खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। कारोबारी सप्ताह के पहले दिनों सोने के दाम में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ गया।

आसमान चढ़े सोने के दाम, खरीदारी से पहले जानें 10 ग्राम का भाव

अगर आपने गोल्ड खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आगामी दिनों से इसके रेट और भी महंगे हो सकते हैं। मार्केट में 24 से 14 कैरेट तक गोल्ड के रेट में काफी परिवर्तन देखने को मिला। इसलिए जरूरी है कि आप पहले गोल्ड का भाव जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

भारतीय सर्राफा मार्केट में गोल्ड के भाव में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले सोने की कीमत में शाम होते-होते काफी बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद 71816 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया।

Read more : Umaria News: शहर के मध्य दिनदहाड़े लाखों की लूट से मचा हड़कंप,पुलिस जुटी आरोपियों की तलाश में

बाजार में 995 प्योरिटी (23 कैरेट) वाले सोने की कीमत 71528 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई। इसके अलावा मार्केट में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने की कीमत 65784 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। इसके अलावा 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 53862 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

585 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले सोने की कीमत 42012 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है। वहीं, अगर चांदी की बात करें तो 999 प्योरिटी वाली चांदी की बात करें तो 81292 रुपये प्रति किलो पर दर्ज की जा रही है।

आसमान चढ़े सोने के दाम, खरीदारी से पहले जानें 10 ग्राम का भाव

फटाफट यूं जानें गोल्ड का ताजा रेट

मार्केट में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर लें। मार्केट में सके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं। इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म गो जाएगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here