Shivraj Master stroke: कमलनाथ चले थे बीजेपी की सरकार बदलने,खुद का ठिकाना बदल बैठे,राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर

0
882
Shivraj Master stroke: कमलनाथ चले थे बीजेपी की सरकार बदलने,खुद का ठिकाना बदल बैठे,राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर
छिंदवाड़ा (संवाद)। मध्य प्रदेश की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा जिले के निवासी रहे हैं। लेकिन अब उनके अचानक पता बदल गया है अब उनका पता छिंदवाड़ा जिला नहीं, बल्कि पांढुरना जिला हो गया है। छिंदवाड़ा से अलग होकर पांढुर्ना को नया जिला बनाने के बाद उनका निवास स्थान अब छिंदवाड़ा से अलग होकर पांढुर्णा जिले में आ गया है। इस तरह कमलनाथ चले थे बीजेपी सरकार को बदलने लेकिन वह अब अपना ठिकाना और रत-पता ही बदल बैठे?
दरअसल बीते दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छिंदवाड़ा दौरे के दौरान घोषणा की गई थी कि छिंदवाड़ा को दो भागों में विभाजित कर एक अन्य जिला बनाने पांढुर्णा को नए जिले के गठन की घोषणा की गई थी। सीएम शिवराज की घोषणा के बाद पांढुर्णा जिले को अमल में लाने के लिए बकायदे अब नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इसके बाद पांढुर्णा जिला अस्तित्व में आ गया है, जिसके लिए तमाम नियम और कानून के तहत गठन किया जा रहा है।
छिंदवाड़ा जिले से अलग होकर नवगठित पांढुर्णा जिले के नोटिफिकेशन के बाद कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अब छिंदवाड़ा जिले की नहीं बल्कि पांढुर्णा जिले के निवासी हो गए हैं। बताया गया कि कमलनाथ का निवास जिस एरिया में है, वह एरिया अब पांढुर्णा जिले के नोटिफिकेशन के बाद पांढुर्णा जिले में शामिल हुआ है।
बहरहाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आगामी नवंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार को बदलने चले थे, लेकिन इसके पहले वह अपना रत पता ही बदल बैठे। राजनीतिक गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं, जहां यह भी चर्चा की जा रही है कि कमलनाथ 2018 के चुनाव में जिस छिंदवाड़ा मॉडल को लेकर चुनाव मैदान में उतरे थे, इस दौरान कमलनाथ का छिंदवाड़ा मॉडल काफी मजबूती से सफल हुआ था। जिसके चलते मध्य प्रदेश में उनकी सरकार भी बनी थी।
इस बार भी पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान छिंदवाड़ा मॉडल को भी एक मुद्दे के तौर पर प्रदर्शित किया जाना था। लेकिन सीएम शिवराज ने विधानसभा चुनाव के ठीक दो माह पूर्व ही कमलनाथ से उनका छिंदवाड़ा मॉडल छीन लिया। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा काफी जोरों पर की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here