इस उच्च नस्ल की मुर्गी का पालन आपको कर देगा मालामाल है, जाने पुरी खबर

0
145

इस उच्च नस्ल की मुर्गी का पालन आपको कर देगा मालामाल है, जाने पुरी खबर, नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी को बता दे कि आज करवाती मार्केट में एंड और मांस की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है, जिससे कि मुर्गी पालन कमाई का एक अच्छा बिजनेस बनता जा रहा है। आपको बता दे की मुर्गी पालन कम लागत में अधिक मुनाफे वाला बिजनेस है। आपको बता दे कि आजकल बेरोजगार युवा बहुत ही तेजी से कृषि और पशुपालन के और काफी ज्यादा रुझाव कर रहे हैं। आपके लिए भी मुर्गी पालन पैसे कमाने का एक बहुत ही बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

165km के माइलेज के साथ launch हुई Maruti Suzuki की तगड़ी कार खचाखच फीचर्स के साथ जाने कीमत

दोस्तों आपको बता दे कि वैसे तो मुर्गियों की कई वैरायटी होती है। लेकिन केरी निर्भीक मुर्गी की नस्ल उन्नत गुणवत्ता वाली नस्ल मानी जाती है। आजकल पोल्ट्री पालक भी मुर्गियों की इस खास नस्ल को पालकर काफी तगड़ा मुनाफा कमा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इस खास नस्ल के बारे में विस्तार से..

इस उच्च नस्ल की मुर्गी का पालन आपको कर देगा मालामाल है, जाने पुरी खबर

कैरी निर्भीक मुर्गी की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस उच्च गुणवत्ता वाली मुर्गी का मांस अभी मार्केट में काफी महंगा बिकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की गहरी निर्भीक मुर्गी उत्तराखंड राजस्थान हरियाणा बिहार झारखंड छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश समिति कई क्षेत्रों में पाई जाती है।आपको बता दे कि इसके एक चूजे की कीमत मार्केट में करीबन ₹200 के आसपास होती है ।जबकि इसके तैयार मुर्गे की कीमत लगभग 1000 से लेकर 2000 तक होती है। आपको बता दे की मार्केट में दूसरी नसों के मुकाबले इसकी कीमत काफी अधिक होती है। इसे पाकर आप भी बहुत ही कम समय में मालामाल हो सकते हैं।

सबसे सस्ता और कम कीमत में Redmi Note 13 Pro Max 5G का smartphone जबरदस्त बैटरी के साथ

आपकी जानकारी के लिए बता दे की गहरी निर्भीक मुर्गी देसी नस्ल होती है। इसके मानस में काफी भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। आपको बता दे कि इस मुर्गी के लगभग 20 हफ्तों के अंदर ही इसके चूज़े का वजन 1847 ग्राम तक आसानी से पहुंच जाता है। आपको बता दे कि यहां मुर्गियां हर साल में 190 से लेकर 200 तक अंडे देने में सक्षम होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here