अब ब्रेकफास्ट के लिए नहीं होगी ज्यादा टेंशन, तुरंत ट्राई करें यह स्वादिष्ट रेसिपी

0
20
breakfast recipe

नमस्कार दोस्तों आप सभी को जानते हैं कि व्यक्ति अपने जीवन में कितना ज्यादा व्यस्त हो चुका है जिसकी वजह से वह सुबह का नाश्ता भी ठीक तरीके से नहीं कर पता है इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आ चुके हैं जो की बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है और यह काफी फायदेमंद होने वाले हैं क्योंकि इसके अंदर आपको 108 कैलोरी मिलने वाली है तो यदि आप भी स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ते को खाना चाहते हैं तो आईए जानते हैं कि यह कैसे बनाया जाता है।

पापा की परियों को अपनी ओर आकर्षित करने आया Flying camera वाला smartphone जाने कितनी है कीमत

दोस्तों इसके लिए आपको आधा कप क्विनियो
•आधा कप हरि मसूर दाल
•एक चौथाई कप जय का आटा
•एक चौथाई कप बेसन
•एक छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
•आधा चम्मच बेकिंग सोडा
•आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर और आधा चम्मच धनिया पाउडर
* एक चौथ चम्मच नमक और गरम मसाला
* एक चौथ चम्मच काली मिर्च और 60 मिलीलीटर पानी
•एक बड़ा चम्मच तेल

अब ब्रेकफास्ट के लिए नहीं होगी ज्यादा टेंशन, तुरंत ट्राई करें यह स्वादिष्ट रेसिपी

उसी के साथ दोस्तों आपको धनिया की चटनी बनाने के लिए आधा कप ताजा हरा धनिया और एक हरी मिर्च के साथ बारीक कटी हुई और 1 इंच अदरक और एक चौथाई कप दही की आवश्यकता होती है जिसके साथ एक चौथाई चम्मच नमक और एक चौथाई चम्मच मिर्च पाउडर की आवश्यकता होती है।

दादाजी के जमाने की Rajdoot क्रूजर बाइक नये अंदाज में हुई लांच झन्नाटेदार माइलेज तगड़े फीचर्स के साथ

दोस्तों इसके बाद जब रेसिपी बनाने की बात आती है तो इसमें आपको मसूर दाल को पानी में निकाल कर अच्छे से धोना है और एक बॉल में क्वीन और मसूर दाल के साथ जाएगा और बेकिंग सोडा के साथ लाल मिर्च पाउडर धनिया पाउडर और नमक के साथ गरम मसाला मिलकर धीरे-धीरे पानी और तेल डालें इसके बाद इन्हें अच्छी तरीके से मिलकर गोल को गधा बना ले और एक वापस मेकर लेकर आज में गर्म होने दे। इसके बाद इसमें आपको वापस आयरन आधा कप गोल्ड डालना है जिसके बाद सुनहरा बड़ा होने के बाद इसमें दो-तीन मिनट तक पकाएं और हरी धनिया की चटनी से गरम-गरम खाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here