यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड?जाने यहाँ

0
157

अगर आपने नीट की परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने जा रही है। नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए एडमिट जारी कर दिया गया है। परीक्षा देश 557 और विदेश क 15 शहरों में 5 मई 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड?जाने यहाँ

NTA NEET वेबसाइट पर नीट हॉल टिकट 2024 डाउनलोड लिंक एक्टिव किया गया है। यहां आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का काम कर सकते हैं, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आप इस खबर में दिए गए NEET Admit Card 2024 Download Link से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। नीट की परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें जानने के लिए आपको ध्यान से पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा।

एनटीए के नोटिस के मुताबिक, नीट का पेपर देशभर के 557 शहरों और विदेश के 14 शहरों सहित विभिन्न केंद्रों पर आयोज किया जाता है। पेपर 5 मई को दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित किया जाना है। 24 लाख से ज्यादा विद्यार्थी नीट के लिए रजिस्ट्रेशन जारी किया गया है।

Read more : MP: कलेक्टर के निर्देश ने कर्मचारियों में मचा दी खलबली, नहीं चलेगा जींस-टीशर्ट, शालीन कपड़े पहनकर आए दफ्तर

परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए इस बार करीब 24 लाख से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था। आपको परीक्षा केंद्र पर कई शर्तों के साथ जाना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. नीट 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आती है, तो वह 011-40759000 पर एनटीए से संपर्क किया जा सकता है। आप [email protected] पर ई-मेल भी भेजने का काम कर सकते हैं।

नीट प्रवेश परीक्षा यूजी (NEET UG) की वेबसाइट पर जाना होगा

इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस https//exams.nta.ac.in/neet/ पर पहुंचे।

फिर लेटेस्ट न्यूज वाले कॉलम में जाकर क्लिक हियर टू डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक मिले जाएगा। उसे क्लिक करने की आवश्यकता होगी।
नीट लॉगिन पेज neet.ntaonline.in पर पहुंचने की जरूरत होगी। यहां अपना नीट एप्लिकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, सिक्योरिटी पिन भरकर सबमिट करना होगा।
इसके साथ ही एनईईटी यूजी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर पहुंचेगा। उसे चेक कर लें और डाउनलोड करके साथ सुथरा प्रिंट निकालने का काम कर सकते हैं।

यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड?जाने यहाँ

आपका यहां से नीट यूजी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश का एडमिट कार्ड निकल जाएगा। परीक्षा में इसे लेकर जाएं, जिसके बिना एंट्री नहीं हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here