इस खास किस्म के आम की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, जनिए पूरी खबर

0
142
mango farming

इस खास किस्म के आम की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, जनिए पूरी खबर, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के इस नए आर्टिकल में आज हम बात करने वाले हैं खेती के बारे में दोस्तों वैसे तो भारत में आम की कई वैरायटी मौजूद है लेकिन आम की एक वैरायटी है जिनकी डिमांड भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी ज्यादा है। दरअसल दोस्तों हम बात कर रहे हैं गुजरात के वलसाड का हापुस आम यानी अल्फांसो आम . इसकी खेती से आप एक साल में ही लाखों तक का तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

अल्फांसो आम की डिमांड

दोस्तों आपको बता दे कि इस आम की भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी इसकी डिमांड काफी ज्यादा रहती है। इसकी डिमांड विदेश में होने के कारण किसानों को भी इससे काफी तगड़ा मुनाफा मिलता है। दोस्तों आपको बता दे कि यहां हम खाने में भी काफी ज्यादा स्वादिष्ट लगता है। इसकी डिमांड विदेश में होने के कारण इसकी खेती में भी काफी अधिक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

इस खास किस्म के आम की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, जनिए पूरी खबर

अल्फांसो आम की खेती

आपकी जानकारी के लिए बता दे की अल्फांसो आम को पकाने के लगभग एक हफ्ते के अंदर ही खाना चाहिए। जब आम एक हफ्ते से ज्यादा पक जाता है तो उसका स्वाद भी बेकार लगता है।

सबसे सस्ता और कम कीमत में Redmi Note 13 Pro Max 5G का smartphone जबरदस्त बैटरी के साथ

आपको बता दे की अल्फांसो आम की 2024 में कीमत 1200 से 1500 रुपए हो गई है। आपको बता दे की अल्फांसो आम की खेती मुख्य तौर पर महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक जैसे क्षेत्र में काफी ज्यादा की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here