काले टमाटर की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानिए पूरी खबर

0
22
black tomato

काले टमाटर की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानिए पूरी खबर , नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी को बता दे कि आजकल किसान भाई पारंपरिक फसलों की खेती ही नहीं बल्कि अन्य कई तरह की फसलों की ओर काफी ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे ही आजकल किसान भाई कल टमाटर की खेती की और काफी ज्यादा जोर दे रहे हैं और इसकी खेती से तगड़ा मुनाफा भी कमा रहे हैं.

मार्केट में तांडव मचाने आ गई Suzuki Gixxer 150 की जबरदस्त बाइक दमदार फीचर्स के साथ

अगर आप भी खेती से अच्छा खासा मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो काले टमाटर की खेती आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प साबित होने वाली है।दोस्तों आपको बता दे कि काले टमाटर को इंडिगो रोज टोमेटो इस यूरोप मार्केट का सुपरफूड भी कहा जाता है। अब इसकी खेती भारत में भी कई क्षेत्रों में की जा रही है। आप भी काले टमाटर की खेती करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

काले टमाटर की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानिए पूरी खबर

काले टमाटर की खेती कैसे करे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कल टमाटर की बुवाई का सबसे अच्छा समय जनवरी का महीना माना जाता है। काले टमाटर की खेती करने के लिए दोमट मिट्टी सबसे सही रहती है। हालांकि चिकनी और दोमट मिट्टी में भी इसकी खेती आसानी से की जा सकती है।

काले टमाटर की कुछ विशेषता के बारे में

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कला टमाटर बाहर से कला और अंदर से लाल रंग का होता है। दोस्तों अगर आप इसे कच्चा खाते हैं तो यह न स्वाद में खट्टा लगता है ना ही मीठा लगता है इसका स्वाद नमकीन होता है। इसका वजन कम करने से लेकर, शुगर लेवल को कम करने और कोलेस्ट्रॉल को घटाने में भी इस्तेमाल किया जाता है।

काले टमाटर की खेती किसानो को बना देंगी धनवान, कम लागत में होगा जबरदस्त मुनाफा, जानिए पूरी खबर

39 Kmpl के जबरदस्त माइलेज के साथ launch हुई Maruti Suzuki Ignis की तगड़ी कार लल्लनटॉप फीचर्स के साथ दमदार इंजन

होंगा तगड़ा मुनाफा

अगर आप भी कल टमाटर की खेती करना चाहते हैं तो आपको इसकी खेती करने के लिए सिर्फ बीजे का खर्चा आता है। जबकि एक हेक्टेयर में साल का 4 से 5 लाख रुपए का तगड़ा मुनाफा आसनी से कमा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here