आकर्षक लुक के साथ भारतीय मार्केट में छा रही Maruti Jimny, है ऑफ रोडिंग के लिए बेहतरीन विकल्प

0
11
Maruti Jimny

Maruti Jimny नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको मारुति कंपनी के द्वारा आ रही एक गजब की SUV कार की जानकारी देने जा रहे हैं जो ऑफ रोडिंग के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनकर साबित होती है। इसमें दमदार इंजन का प्रयोग किया गया है वहीं इसका लुक और डिजाइन काफी आकर्षक नजर आ रहा है। तो चलिए इसकी कीमत और इसके फीचर्स के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हैं।

85km टॉप स्पीड के साथ launch हुई Hero Lectro H5 की इलेक्ट्रिक साइकिल जाने कीमत

Maruti Jimny फीचर्स

बात करें इसमें मिल रहा है फीचर्स की तो कंपनी के द्वारा इसमें एडजेस्टेबल पावर स्टीयरिंग, 3 ड्राइव मोड्स, जीपीएस एंड नेवीगेशन और डिस्टेंस टू एम्टी डिस्प्ले जैसी सुविधाएं दी गई है। इसके साथ ही इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। इसके फ्रंट में डिस्क और रियल में ड्रम ब्रेक दिया गए हैं वहीं सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग मिलते हैं साथ ही एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट वार्निंग, हिल एसिस्ट, हिल डिस्टेंस कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, सेंट्रल लॉकिंग और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स जैसे सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं। मारुति कंपनी के द्वारा इसे आकर्षक लुक और डिजाइन के साथ पेश किया गया है वहीं इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन भी दिया गया है।

आकर्षक लुक के साथ भारतीय मार्केट में छा रही Maruti Jimny, है ऑफ रोडिंग के लिए बेहतरीन विकल्प

Maruti Jimny इंजन

बात करते हैं अब इसमें मिल रहे इंजन की तो इसमें 1462 cc का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 104.8 बीएचपी की पावर के साथ 134.2 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह सड़कों पर 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है वहीं इसमें मिल रहा शक्तिशाली इंजन से ऑफ रोडिंग के लिए सक्षम बनाता है। यह 5 स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ आती है वहीं इसमें आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जाएगा।

Maruti Jimny कीमत

कीमत की बात करें तो इसके अलग-अलग वेरिएंट उतारे गए हैं जहां इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.74 लाख रुपए से 14.79 लाख रुपए तक देखी जा सकती है। इसे आप फाइनेंस प्लान की सुविधा पर भी खरीद सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here