आप भी गर्मी के सीजन मे खीरे की खेती से काम सकते हो तगड़ा मुनाफा, जाने पूरी खबर

0
151
Cucumber cultivation

आप भी गर्मी के सीजन मे खीरे की खेती से काम सकते हो तगड़ा मुनाफा, जाने पूरी खबर, जैसा की आप सभा को बता दे की आज के समय मे किसान भाई पारम्परिक खेती को छोड़कर कई सारी अन्य नई – नई फसलों की खेती कर रहे है. जिसमे से खीरे की खेती की और किसान भाई काफ़ी जोर दे रहे है. और इसकी खेती से अच्छा खासा तगड़ा मुनाफा कमा रहे है. तो चलिए जानते है, इसकी खेती के बारे मे विस्तार से आर्टिकल के अंत तक बने रहिए.

Read more : 8000 रुपए से कम में खरीदें Redmi 13C स्मार्टफोन, जाने डिटेल्स

आपको बता दे की गर्मी के मौसम मे किसान भाई खीरे की खेती से खूब मुनाफा कमा रहे है. अगर आप भी खेती से तगड़ा मुनाफा कमाना चाहते है तो गर्मी के मौसम मे खीरे की खेती करना आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

आप भी गर्मी के सीजन मे खीरे की खेती से काम सकते हो तगड़ा मुनाफा, जाने पूरी खबर

गर्मी के मौसम मे खीरे की खेती कर देंगी मालामाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे की गर्मी मे शादियों का सीजन भी शुरुआत हो जाता है जिसमे सादी और पार्टयो मे खाने के साथ खीरे का सलाद भी दिया जाता है. ऐसे मे मार्केट मे भी खीरे की अधिक डिमांड बढ़ जाती है. तो गर्मियों के मौसम मे खीरे की खेती अच्छा खासा तगड़ा मुनाफा कमा सकते है.

Read more : Creta की वाट लगा देंगी Maruti की सस्ती सुंदर SUV, 26KM माइलेज और स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ देखे कीमत

खीरे की कटाई का समय और पैदावार

जैसा की आप सभी को बता दे की खीरे की फ़सल की अवधि अवधि 45 से 75 दिनों होती है, जिससे की आप प्रति एकड़ से करीब 100 से 150 क्विंटल उत्पादन सासनी से प्राप्त कर सकते है. जिसे आप. मारकोट या माड़ियों बेच कर तगड़ा मुनाफा कमा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here