The Burning Train: सुबह तड़के हुआ भीषण रेल हादसा: ट्रेन में आग लगने से 10 यात्रियों की झुलसकर मौत,दो दर्जन से ज्यादा घायल

0
818
तमिलनाडू (संवाद)। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास आज तड़के सुबह एक भीषण रेल हादसा हुआ है। हादसे के बाद ट्रेन के कोच में आग लग गई, जिसमें झुलसने से 10 लोगों की मौत और दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। आनन फानन में ट्रेन को रोककर रेस्क्यू अभियान चलाया गया। मृतकों के शवो और घायलों को मदुरै के सरकारी चिकित्सालय में लाया गया है, जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है।
दरअसल हादसे का शिकार हुई इस ट्रेन में उत्तर प्रदेश से श्रद्धालु और यह पर्यटक सवार थे, इस दौरान यात्रियों के द्वारा सिलेंडर या स्टोव जलाकर चाय कॉफी बनाने या खाना पकाने के दौरान ब्लास्ट हुआ है, इसके बाद ट्रेन की बोगी में आग भड़क गई। आज शनिवार को सुबह तड़के लगभग 5:30 बजे यह भीषण हादसा हुआ, और ट्रेन में आग लगने से 10 यात्रियों कि उसमें झुलसकर मौत हो गई। इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के बाद पहुंची रेस्क्यू टीम ने पहले घायलों को मदुरई के राजा जी सरकारी हॉस्पिटल मैं भर्ती कराया है, जहां घायलों का उपचार प्रारंभ किया गया है। वही मृतको के शवों को भी निकाल कर अस्पताल भेजा है।
रेलवे विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन के निजी पार्टी कोच में यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी की थी, जिससे आग लग गई। अधिकारी ने कहा कि यह कोच शुक्रवार को पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस से नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था और मदुरै पहुंचने के बाद इसे अलग कर दिया गया।यह एक निजी पार्टी कोच है जिसे कल (25 अगस्त) ट्रेन संख्या 16730 (पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस) द्वारा नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था। पार्टी कोच को अलग कर दिया गया था और मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया था। पर्यटक यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर या ज्वलनशील स्टोव की तस्करी की गई और इसी के कारण आग लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here