धूप में निकलने से पहले करे अपनी शरीर की इस प्रकर से देखभाल , वरना हो सकती है ये दिक्क़ते

0
22
high trempreturs

धूप में निकलने से पहले करे अपनी शरीर की इस प्रकर से देखभाल , वरना हो सकती है ये दिक्क़ते  यह समय मई का चल रहा है और गर्मी से सब लोग परेशान है, क्योकि आपको पता ही है गर्मी ने लोगो का हॉल बेहाल कर के रख दिया है और आपको बता दे की बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी लोग इस बात से परेशान है की आखिर ये गर्मी छोड़ बारिश हो कब. लोग गर्मी से इतने ज्यादा परेशान है की घर से निकलना ही नहीं चाहते है. आइये इस खबर में इससे बचने के विषय में और जानकरी को प्राप्त करते है.

धूप में निकलने से पहले करे अपनी शरीर की इस प्रकर से देखभाल , वरना हो सकती है ये दिक्क़ते

धुप में निकलने से पहले क्या करे

जैसा की आपको पता ही होंगे की चुभन वाली धूप और गर्मी के वजह से लोगों का हाल बेहाल हो चूका है. इतनी गर्मी में भी जिन लोगों को काम पर जाना है वो घर से सनस्क्रीन लगाकर निकल रहे है ताकि आप टैनिंग से बच सके. अगर आप भी सनस्क्रीन से त्वचा को सनबर्न और समय से पहले बूढ़ा होने से बचाती है.

यह भी पढ़िए :-  phone का मटकना भुला देंगा Oneplus का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने कैमरा क्वालिटी और अपडेटेड फीचर्स

SPF 30 का अधिक इस्तेमाल भी है आपके लिए हानिकारक

बहतु से लोग अगर धुप में निकलते है तो उसके पहले अमेरिकन सोसायटी ऑफ डर्मेटोलॉजी के हिसाब से आप ऐसा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें जो SPF 30 या उससे अधिक का हो. दरअसल इसे इस्तेमाल करने से वॉटर रेजिस्टेंस और ब्रॉड–स्पेक्ट्रम (यूवीए और यूवीबी किरणें) से कवरेज देने में सक्षम है. ये आपके स्किन को आयरन ऑक्साइड आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी से बचाता है और निशान भी नहीं पड़ता है.

धूप में निकलने से पहले करे अपनी शरीर की इस प्रकर से देखभाल , वरना हो सकती है ये दिक्क़ते

स्वस्थ आहार खाएं

स्वस्थ आहार त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है, इसलिए फल, सब्जियां और साबुत अनाज का सेवन जरूर करें. धूप से त्वचा का बचाव करके आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रख सकते हैं. सबसे जरूरी बात है कि आप धूप में ज्यादा समय न बिताएं. धूप की किरणों का ज्यादा संपर्क त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है.

यह भी पढ़िए :-  दिल थाम के बैठ जाइये आ गयी है Mahindra XUV 3XO , धांसू लुक के साथ मिलेंगे टॉप के फीचर्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here