पेट्रोल गाड़ियों के नाक में दम करने आ रही Bajaj CNG गाड़ी जाने क्या है खास फीचर्स और कीमत

0
40
Bajaj CNG

पेट्रोल गाड़ियों के नाक में दम करने आ रही Bajaj CNG गाड़ी जाने क्या है खास फीचर्स और कीमत  वर्तमान समय में हर कोई डिमांड में एक न कोई गाड़ी जरूर आ जाती है लेकिन बात वह पर आ कर अटक जाती है जहा पर उसके खर्चे उठाने की आती है मतलब की उसके पेट्रोल में और उसके मेंटेनस में तो आपको बता दे की बजाज कंपनी CNG से चलने वाली को अवनील करने वाली पहली कंपनी बन चुकी है। बताया जा 18 जून 2024 को कंपनी अपनी पहली CNG बाइक को लांच करेगी। इसको “ब्रूजर” नाम दिया गया है। इस बाइक को 100 से 125 सीसी सेगमेंट में लांच किया जाएगा। आइये इस खबर में इस के बारे में और जानकरी प्राप्त करते है .

पेट्रोल गाड़ियों के नाक में दम करने आ रही Bajaj CNG गाड़ी जाने क्या है खास फीचर्स और कीमत

 

आखिर क्या है इस गाड़ी में खास

जैसा की आपको पता ही होंगे की कोई भी गाड़ी को उसके खास फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है तो कोई न कोई गाड़ी कुछ खास अंदाज के लिए पसंद रहती है उससे इसके बारे में काफी कुछ पता लगता है। बता दें की इस बाइक में पैसेंजर स्ट्रेट राइडिंग पोजीशन में ही ट्रैवल कर सकते हैं। इसमें आपको सीगल इंटीग्रेटेड सीट दी जा रही है। इसमें हैंड गार्ड के साथ एक सिंगल पीस हैंडलबार को दिया गया है। इसमें बल्ब इंडिकेटर, एलईडी हेड लाइट, रियर में एक सिंगल ग्रेब रेल को दिया गया है। इसमें एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

यह भी पढ़िए :-  phone का मटकना भुला देंगा Oneplus का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने कैमरा क्वालिटी और अपडेटेड फीचर्स

इसमें आने वाला ईंधन खर्च

सीएनजी मोटरसाइकिल CO2 उत्सर्जन में 50% की कमी करेगी। कार्बन मोनो आक्साइड एमिशन में 75% की कमी आएगी तथा 90% कम गैर मीथेन हाइड्रो कार्बन प्रदान करेगी। अतः सीएनजी बाइक के चलने का खर्च पेट्रोल की अपेक्षा 50 से 65% कम हो जाएगा। जो की आपके लिए बहतु ही खास हो सकती है .

पेट्रोल गाड़ियों के नाक में दम करने आ रही Bajaj CNG गाड़ी जाने क्या है खास फीचर्स और कीमत

इस गाड़ी के कीमत के बारे में

कोई भी गाड़ी को उसके कीमत के हिसाब से बाजार में पेश किया जाता है तो आपको बता दे की 80 से 90 हजार रुपये की एक्स शोरूम कीमत में पेश कर सकती है। यह बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस, टीवीएस रेडान, होंडा शाइन 100 जैसी पॉपुलर बाइकों को टक्कर देगी। बजाज का लक्ष्य प्रति माह 20 हजार बाइकों को सेल करने का है। अगले साल कंपनी के पास में 5 से 6 नई सीएनजी बाइक्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

यह भी पढ़िए :-  दिल थाम के बैठ जाइये आ गयी है Mahindra XUV 3XO , धांसू लुक के साथ मिलेंगे टॉप के फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here