सोनपरी बकरी पालन से बने धनवान, जानिए क्या है? इसकी खासियत

0
575
golden goat farming

सोनपरी बकरी पालन से बने धनवान, जानिए क्या है? इसकी खासियतआपकी जानकारी के लिए बता दे की आजकल बहुत से किसान भाई पशुपालन करके भी अच्छा खासा मोटा मसह काम रहे है. आपको बता दे की ऐसे ही आजकल किसान भाई बकरी पालन से बहुत ही तगड़ा पैसा काम रहे है.

दिल थाम के बैठ जाइये आ गयी है Mahindra XUV 3XO , धांसू लुक के साथ मिलेंगे टॉप के फीचर्स

अगर आप भी बेरोज़गारी से परेशान हैं तो बकरी पालन आपके लिए बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. चलिए आपको बता है बकरी की उन्नत किस्म के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से..

सोनपरी बकरी पालन से बने धनवान, जानिए क्या है? इसकी खासियत

सोनपरी बकरी की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता देखी इस बकरी का नाम है सोनपरी बकरी है . जैसा कि नाम से ही इसका पता चलता है,की यह बकरी दिखने में बिल्कुल सोने जैसी चमकदार होती है. दरअसल आपको बता दे की इसका रंग भूरा होता है, जबकि इसकी पीठ और सिर से लेकर पूंछ तक काली रेखा और गले पर काला घेरा इसकी पहचान है. आपको बता दे की इसका पालन करने वाले किसान भयो से पता चला है की इस सोनपरी बकरी बहुत ही तगड़ा मुनाफा होता है.

सोनपरी बकरी का वजन

जैसा की आपकी जानकारी के लिए बता दे की सोनपरी बकरी खसा रूप से मांस के लिए ही पाली जाती है. सोनपरी बकरी खासियत यह है कि यह साल में 3-4 बार बच्चे देने में सक्षम होती है. आपको बता दे की सोनपरी बकरी वजन 35-40 किलो के आस पास होता है.

टेक मार्किट में पेश हुआ IQOO कंपनी का लक्सेरी स्मार्टफोन, प्रीमियम लूक के साथ मिलेंगे सबसे बेस्ट फीचर्स

सोनपरी बकरी की करनी चाहिए अच्छे से देखभाल

यदि आप भी सोनपरी बकरी पालने का प्लान, तो आपको बता दे की आप इस बकरी का पालन अपने घर के किसी कोने में भी आसानी से कर सकते हैं. लेकिन यह आवश्यक है की सोनपरी बकरी की देखभाल बहुत ही अच्छी तरह से करनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here