अब आपको आधार कार्ड देगा घर बैठे पूरे 50 हजार रुपए, जाने कैसे और क्या है प्रोसेस

1
128

आजकल हमें कभी-कभी छोटी-मोटी आर्थिक समस्याओं से गुजरना पड़ता है। ऐसे में बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया में काफी समय लग जाता है. कभी-कभी इसमें एक सप्ताह से अधिक का समय लग सकता है.

अब आपको आधार कार्ड देगा घर बैठे पूरे 50 हजार रुपए, जाने कैसे और क्या है प्रोसेस

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने आधार कार्ड से कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। आज हम आपको आधार कार्ड से तुरंत पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

आधार कार्ड पर्सनल लोन विवरण

आप अपने आधार कार्ड से 50,000/- रुपये तक का तत्काल ऋण ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। आजकल लगभग सभी सरकारी और गैर-सरकारी बैंक आपके आधार कार्ड पर पर्सनल लोन की सुविधा देते हैं। ऐसे कई मोबाइल ऐप भी हैं जो आधार के आधार पर तुरंत लोन मुहैया कराते हैं। इस लेख में हम आपको किसी भी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आधार कार्ड पर पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

Read more : फ्लिपकार्ट पर मिल रही पैसा वसूल डील! सबसे ज़्यादा बिकने वाला ये फोन हुआ सस्ता

आधार ब्याज दर

आधार कार्ड पर दिए गए लोन पर लगने वाली ब्याज दरें अन्य प्रकार के पर्सनल लोन के समान ही होती हैं। अधिकांश बैंक इस ऋण पर 10.50 प्रतिशत से 14 प्रतिशत के बीच ब्याज दर लेते हैं। आप इंटरनेट पर विभिन्न बैंकों की ब्याज दरों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अब आपको आधार कार्ड देगा घर बैठे पूरे 50 हजार रुपए, जाने कैसे और क्या है प्रोसेस

दस्तावेज़

आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको न्यूनतम दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। किसी भी बैंक या मोबाइल लोन ऐप के जरिए आधार लोन लेने के लिए भी लगभग यही दस्तावेज मांगे जाते हैं। आमतौर पर इसके लिए इन दस्तावेजों की आवश्यकता होती है- आवेदक का आधार कार्ड, रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, 6 से 12 महीने का बैंक स्टेटमेंट, बैंक खाता पासबुक आदि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here