Katni News: छात्रा विधि की अंधी हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश,पिता ही निकला बेटी का कातिल,यहां जानिए इसके पीछे की वजह?

0
1603
Katni (संवाद)। बीते दिनों कटनी जिले के ठरका जलाशय में मिली संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा की लाश की गुत्थी लगभग 8 दिनों बाद पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस के द्वारा जांच के दौरान काफी मशक्कत के बाद इस अंधी हत्याकांड के नतीजे पर पहुंची है, जिसमें बताया गया कि बेटी का पिता ही असली कातिल है। यह भी बताया गया कि पिता काफी दिनों से बेटी और एक गांव के ही युवक के बीच प्रेम प्रसंग से बेहद परेशान रहा है।उसके द्वारा बार-बार बेटी और उस युवक को समझाने के बाद भी दोनों मानने को तैयार नहीं थे, और इसी मुख्य वजह के कारण पिता ने बेटी हत्या कर दी।
कटनी जिले के थाना माधवनगर अंतर्गत निवार पुलिस चौकी के ग्राम निवार पहाड़ी की निवासी छात्रा विधि उपाध्याय उम्र 17 वर्ष घर से लापता होने के बाद उसकी लाश ठरका जलाशय से में मिलने से जहां पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। वहीं इस अंधे हत्याकांड की जांच में पुलिस को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था। पुलिस के द्वारा सभी बिंदुओं की बारीकी से जांच करने के बाद भी मामला कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। गांव के लोगों के द्वारा युवती विधि का गांव के ही एक युवक अमन सेन से प्रेम संबंध होने की बात बताई थी, जिस पर पुलिस ने अमन सेन से भी पूछताछ की। लेकिन पुलिस को कोई अहम सुराग नहीं मिल सका। 30 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार होने के कारण युवती की मां अपने भाई को राखी बांधने नागपुर गई थी, इस दौरान घर में सिर्फ संजय उपाध्याय और उसकी बेटी विधि मौजूद रही है। अमन ने बताया कि विधि ने उसे फोन पर बताया कि उसके पिता संजय उपाध्याय उर्फ सज्जू ने उसके साथ गलत काम किया है।

Katni News: छात्रा विधि की अंधी हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश,पिता ही निकला बेटी का कातिल

इस मामले में पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लग रहे थे पुलिस चारों तरफ हाथ पैर मार रही थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पा रही थी। वहीं मामले को लेकर ग्रामीणों ने युवती की हत्या किये जाने और उसकी लाश ठरका जलाशय में फेंक देने को लेकर चक्का जाम कर दिया। जिससे पुलिस के ऊपर और भी ज्यादा दबाव बनने लगा था। पुलिस के द्वारा युवती की मौत मामले में जांच और भी तेज कर दी गई, इस दौरान हर एंगल से जांच करने के बाद शक की सुई युवती के पिता संजय उर्फ सज्जू उपाध्याय के इर्द-गिर्द घूमती रही।

Katni News: छात्रा विधि की अंधी हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश,पिता ही निकला बेटी का कातिल

पुलिस के द्वारा युवती की कॉल डिटेल निकालने के बाद यह पाया कि युवती अपने प्रेमी अमन सेन से मोबाइल के माध्यम से बात किया करती थी। इस बीच 9 अगस की रात विधि ने अपने प्रेमी अमन को फोन करके रात में अपने घर बुलाया जहां एक कमरे में दोनों को नग्न अवस्था में घर के लोगों ने पकड़ा था। इस दौरान युति का पिता संजय उपाध्याय उसकी पत्नी और उसका भाई अजय उपाध्याय ने युवती और उसके प्रेमी अमन के साथ मारपीट की इस दौरान परिवार ने उन दोनों को समझाया भी की यह सब मत करो हमारी गांव में बहुत बदनामी होगी। इस दौरान अमन के साथ मारपीट होता देख उसकी प्रेमिका विधि ने विरोध किया और कहा कि अमन के साथ मारपीट करोगे तो वह छत से नीचे कूद कर जान दे देगी।

Katni News: छात्रा विधि की अंधी हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश,पिता ही निकला बेटी का कातिल

घर वालों के द्वारा युवती को बार-बार समझाने के बाद भी वह अमन सेन को छोड़ने को तैयार नहीं थी तब उसके पिता संजय उपाध्याय ने गांव में बदनामी और बेटी की हरकत देख मन ही मन उसे ठिकाने लगाने का प्लान बना लिया। तब संजय उपाध्याय ने अपनी बेटी विधि से कहा कि वह कुछ दिन के लिए अपनी बुआ के घर शाहपुर चली जाए और वह उसे बुआ के घर छोड़ आएगा। इसी के बहन ए संजय उपाध्याय ने अपनी बेटी को रास्ते में ही ठिकाने लगाने का प्लान बना लिया। 10 सितंबर को संजय उपाध्याय अपनी बेटी विधि को बुआ के घर शाहपुर ले जाने अपने घर से सुबह निकल गया लेकिन वह सीधे रास्ते से ना जाकर थार का जलाशय होकर गया जहां उसने ठरका डैम के ऊपर मोटरसाइकिल बिगड़ जाने का बहाना बनाया। गाड़ी से उतरने के बाद संजय उपाध्याय ने अपनी बेटी विधि को पीछे से धक्का देकर दाम में धकेल दिया जिससे वह गहरे पानी में डूब गई और उसकी मौत हो गई।

Katni News: छात्रा विधि की अंधी हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश,पिता ही निकला बेटी का कातिल

बहरहाल पुलिस ने अपनी ही बेटी की हत्या के आरोपी पिता संजय उपाध्याय के खिलाफ हत्या साक्षी छुपाने के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने युवती के प्रेमी अमन सेन के विरुद्ध भी मामला पंजीबद्ध किया है उसके ऊपर 456, 354, 354(क) तथा पाक्सो एक्ट की धारा 7, 8, 11, 12 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here