Gas cylinder: रसोई गैस उपभोक्ताओं को 200 रुपये सब्सिडी,उज्ज्वला गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को 400 की सब्सिडी,कैबिनेट में लगी मुहर

0
715
Lpg Gas Cylinder Booking एलपीजी गैस सिलेंडर के हुए बल्ले बल्ले और बहुत सस्ता मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर 
Lpg Gas Cylinder Booking एलपीजी गैस सिलेंडर के हुए बल्ले बल्ले और बहुत सस्ता मिलेगा एलपीजी गैस सिलेंडर 
नई दिल्ली (संवाद)। भारी महंगाई के दौर में एक बार केंद्र सरकार के द्वारा राहत भरी खबर सामने आई है। जिसमें लगातार गैस सिलेंडर के दामों में जहां बढ़ोतरी की जा रही थी, वहीं अब मोदी सरकार के द्वारा इसमें रियायत दी गई है। जिसमें सब्सिडी के रूप में सामान्य उपभोक्ताओं के लिए ₹200 की सब्सिडी का ऐलान किया गया है। वही उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाला सिलेंडर में ₹400 की सब्सिडी तय कर दी गई है।
दरअसल मध्य प्रदेश सहित अन्य कई राज्यों में आगामी दो महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी सरकार के द्वारा आम जनता को लुभाने गैस सिलेंडर के दामों में सब्सिडी के माध्यम से रियायत दी गई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लगातार लोगों के हितों में और उनके फायदे के लिए घोषणाएं की जा रही है।
हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जहां प्रदेश की लाडली बहनो को ₹1000 प्रतिमा उनके खाते में राशि भेजी जा रही है। तो वहीं रक्षाबंधन के मौके पर ₹250 अतिरिक्त खातों में भेजा गया है। इसके अलावा सीएम शिवराज ने सावन महीने में लाडली बहनों को गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने की घोषणा की है।
हालांकि यह घोषणा या गैस सिलेंडर में रियायत भले ही चुनाव के मद्देनजर गैस सिलेंडर की सब्सिडी दिए जाने का मुख्य कारण हो लेकिन इस छूट और रियायत से आम जनमानस को इस भारी महंगाई में थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। मोदी सरकार के द्वारा गैस सिलेंडर में सब्सिडी के तौर पर सामान्य उपभोक्ताओं को ₹200 प्रति सिलेंडर सब्सिडी और उजाला गैस धारी को ₹400 प्रति गैस सिलेंडर सब्सिडी देने की घोषणा से आम जनमानस राहत की सांस ली है।
अब देशभर में 1120 रुपए का मिलने वाला गैस सिलेंडर आम जनमानस को ₹900 में दिया जाएगा। वहीं उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन धारियो को ₹700 में एक सिलेंडर दिया जाएगा। हालांकि सीएम शिवराज का सावन महीने में लाडली बहनों को ₹ 450 रुपए प्रति सिलेंडर दिए जाने की घोषणा की गई है। जोकि जिन बहनों को लाडली बहन योजना का लाभ मिल रहा है उन्हें सावन महीने में एक सिलेंडर ₹450 का ही मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here