इस उन्नत नस्ल की गाय का पशुपालन आपको बना देगा धनवान, जानिए पूरी खबर

0
21
gir cow

इस उन्नत नस्ल की गाय का पशुपालन आपको बना देगा धनवान, जानिए पूरी खबर. नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी को बात देखी आजकल भारतीय किसान भाई खेती के साथ-साथ पशुपालन की ओर भी काफी ध्यान दे रहे हैं। आपको बता दे कि आजकल किसान भाई काफी अच्छी-अच्छी नस्लों की गायों का पालन करके काफी तगड़ा मुनाफा कमा रहे हैं। तो चलिए दोस्तों जानते हैं गाय की कुछ उन्नत नस्लों के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से..

30km माइलेज के साथ मार्केट में आई Maruti Celerio की बेस्ट कार लल्लनटॉप फीचर्स के साथ कम कीमत में

कम समय में करोड़पति बना देंगे इस नस्ल की गाय

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हम जिस उन्नत नस्ल की गायक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम गिर गए हैं। दोस्तों इस नस्ल की गाय दिन में लगभग 50 से लेकर 80 लीटर तक दूध देने में सक्षम होती है।

इस उन्नत नस्ल की गाय का पशुपालन आपको बना देगा धनवान, जानिए पूरी खबर

इस गाय के दूध से होते हैं कई प्रकार के फायदे

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस नस्ल के गाय के दूध को अगर किसी बीमार व्यक्ति को पिला दे तो 1 से 2 दिन में उसकी तबीयत में काफी सुधार हो जाता है। दोस्तों इस नस्ल की गाय का दूध छोटे बच्चों की सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.

गरीबो के लिए launch हुआ suzuki access का स्कूटर खुबसुरत फीचर्स तगड़े इंजन के साथ

जानिए क्या है इस नस्ल की गाय की खासियत

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की गीर गाय को अधिक धूप में रहना पसंद नहीं है। दोस्तों इस नस्ल की गाय के कान काफी बड़े और लंबे होते हैं, इस गाय का रंग सफेद रंग गहरा लाल या फिर बुरे रंग के धब्बे होते हैं, आपको बता दे की माता की नस्ल का गाय का वजन 385 किलोग्राम और ऊंचाई 130 सेंटीमीटर के आसपास होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here