छतों पर ध्यान से लगाये तिरंगा,कहीं विद्युत तारो की चपेट में न आ जाये

0
1564
उमरिया (संवाद)। स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगाँठ पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत घर घर तिरंगा फहराने के उद्देश्य से जहां पूरा देश जश्न मना रहा है। लोग के अपने घरों में, अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों सहित समस्त शासकीय कार्यालयों में दिनांक 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज पूरे शान और उत्साह से लहराया जा रहा है।लोग अपने घरों की छतों में तिरंगा लगाने के लिए उत्साहित है। ऐसे में उनसे भूल या धोखा भी हो सकता है कि उनकी छतों के ऊपर विधुत लाइन गुजरी हुई और उसके चपेट आ सकते है। 
इसके अलावा यह भी ध्यान रखे कि झंडा लगाने में  विद्युत रोधी तार सरिया या लोहे के पाइप का इस्तेमाल बिल्कुल नही करे इसके लिए प्लास्टिक के पाइप लकड़ी के डंडे इत्यादि प्रयोग करे जिससे किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।
दरअसल इस संबंध में सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है यह तो नही मालूम लेकिन वीडियो में दिखाए जा रहे दृश्य से सभी को सीख लेने और सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं।
जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो वाली यह घटना महाराष्ट्र की बीड जिले के वरपगॉव में बीते शनिवार की बताई जा रही है। घटना के समय युवक अपने घर की छत पर तिरंगा झंडा लगा रहा था,तभी उसकी छत से गुजरी हाईवोल्टेज विद्युत तार से झंडा वाला लोहे का पाइप टकरा गया जिसकी चपेट में वह युवक आ गया।
बाद में युवक शेख मुख्तार उम्र 32 वर्ष को घरवालों और स्थानीय लोंगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here