अनूपपुर में 3 नगरीय निकाय में भाजपा 1 में निर्दलीय ने मारी बाजी,कांग्रेस हुई चारो खाने चित्त

0
341

अनूपपुर (संवाद)।नगरीय निकाय चुनाव अंतर्गत जिले के 4 नगरीय निकाय में जिसमे नगरपालिका अनूपपुर, नगरपालिका पसान, नगरपरिषद डोला और नगरपरिषद बनगवां शामिल है। इस सभी जगहों पर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कराया जाना था। जिसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर सोनिया मीणा के द्वारा 12 अगस्त को सुबह 10 बजे प्रक्रिया प्रारंभ करने निर्देश जारी किया गया था।जिसमें जिले की 2 नगरपालिका और 2 नगरपरिषद में 3 पर भाजपा और 1 नगरपरिषद पर निर्दलीय ने बाजी मारी है और कांग्रेस चारो खाने चित्त हुई है। 

जिला मुख्यालय अनूपपुर नगरपालिका में अध्यक्ष पद पर भाजपा की श्रीमती अंजुलिका/शैलेन्द्र सिंह निर्धारित 15 वोटों में से 8 मत पाकर विजयी रही। वहीं उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती सोनाली तिवारी 10 वोट पाकर विजयी रही।

इसी तरह पसान नगरपालिका में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष पद पर भाजपा के रामअवध सिंह निर्धारित 18 में से 10 वोट पाकर विजयी रहे। वहीं उपाध्यक्ष पद पर अजय/ताराचंद यादव निर्विरोध चुनाव जीता है। वहीं नगर परिषद डोला में अध्यक्ष पद पर भाजपा के श्रीमती रीनू/सुरेश कोल ने निर्धारित 15 मतों में से 9 मत पाकर कांग्रेस के उम्मीदवार संतोष सिंह को पराजित कर दिया है।इसी प्रकार उपाध्यक्ष के चुनाव में रविशंकर तिवारी ने चुनाव जीता है।

वहीं नगर परिषद बनगवां में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में अध्यक्ष के पद पर निर्दलीय यशवंत सिंह ने 15 में से 9 वोट पाकर विजयी रहे है वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रमोद कुमार शुक्ला को हरा दिया है।वही उपाध्यक्ष पर धनंजय मुन्ना सिंह की जीत हुई है।

यह पूरी कार्यवाही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना के दिशानिर्देशानुसार नगरीय निकाय के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष के निर्वाचन की कार्यवाही निर्धारित तिथि व समय पर विधि अनुसार प्रारम्भ हुई। जिसमे निर्वाचन अधिकारी सहित समस्त पीठासीन अधिकारियों की भूमिका प्रमुख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here