Umaria News: नगर भाजपा उमरिया द्वारा “स्वच्छ तीर्थ” अभियान की शुरुआत की गई

0
116
उमरिया (संवाद)। अयोध्या में भगवान प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं राष्ट्रीय नेतृत्व के आव्हान पर प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल उमरिया द्वारा ‘स्वच्छ तीर्थ’ अभियान की शुरुआत की गई।

Umaria News: नगर भाजपा उमरिया द्वारा “स्वच्छ तीर्थ” अभियान की शुरुआत की गई

उमरिया नगर भाजपा अध्यक्ष नीरज चंदानी ने बताया कि मंदिर स्वच्छता अभियान के तहत 21 जनवरी तक देवालयों मंदिर में झाडू लगाकर पानी से पूरे मंदिर परिसर में सफाई की जाएगी। रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीजेपी ने देशव्यापी अभियान चलाया है। उसी कड़ी में नगर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान के तहत ज्वालामुखी मंदिर और हनुमान मंदिर में झाडू लगाकर पानी से पूरे मंदिर परिसर में सफाई की शुरुआत की गई है।

Umaria News: नगर भाजपा उमरिया द्वारा “स्वच्छ तीर्थ” अभियान की शुरुआत की गई

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उमरिया शहर के मंदिरों में भजन-कीर्तन, पूजा-पाठ, हवन और भंडारे होंगे।अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। इससे पहले उमरिया नगर में उस दिन उत्सव मनाने तैयारी की जा रही है।* वही उमरिया नगर में निवासरत भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता सागरेश्वर मंदिर,शाकंभरी देवी मंदिर,शारदादेवी मंदिर,वैष्णोंदेवी मंदिर,हनुमान घाट मंदिर के साथ नगर के सभी मंदिरों में स्वच्छता सेवा अभियान में शामिल होकर मंदिर की सफाई करेंगे।

Umaria News: नगर भाजपा उमरिया द्वारा “स्वच्छ तीर्थ” अभियान की शुरुआत की गई

उमरिया नगर भाजपा अध्यक्ष नीरज चंदानी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि 22 जनवरी को वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त होने जा रही है। अयोध्या में प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व 22 जनवरी तक उमरिया के तीर्थ स्थानों एवं मंदिरों की साफ-सफाई करने और स्वच्छता का अभियान चलाने की बूथ स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं से अपील की है। 21 जनवरी तक उमरिया नगर के समस्त मंदिरों में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम करके सम्पन्न कराने आग्रह किया है। साथ ही कहा कि हमारे मंदिर हमारी आस्था के केंद्र हैं, उन्हें स्वच्छ और सुंदर रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के आवाह्न के साथ ही अब सम्पूर्ण नगर में हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जायेगा।

22 जनवरी को उमरिया शहर के हर-घर में मनेगा दीपोत्सव

नीरज चंदानी ने कहा कि 22 जनवरी का दिन समस्त देशवासियों के लिये सौभाग्य का दिन है इस दिन रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। पूरे विश्व में यह दिन दीपोत्सव के रूप में मनाया जायेगा।इस अवसर पर संपूर्ण उमरिया शहर में दीपोत्सव समेत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हर घर, हर मंदिर, हर प्रतिष्ठान में दीपक जलाने के साथ ही प्रभात फेरियां निकाली जायेगी एवं भजन-कीर्तन समेत संपूर्ण शहर में विभिन्न धार्मिक आयोजन संपन्न होंगे। उमरिया शहर राममय और भक्तिमय होगा। ‘‘आइए हम सब इस महाअभियान में अपना योगदान दें और अपने तीर्थ स्थलों को स्वच्छ बनाकर 22 जनवरी को राम ज्योति जलाकर दीपावली मनाएं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here