Umaria News: चंदिया के थोक किराना दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक,आग लगने की वजह साफ नहीं.?

0
1058
उमरिया (संवाद)। जिले के चंदिया नगर में बीती रात्रि को भीषण आज एक किरण के थोक दुकान को अपनी चपेट में ले लिया, और देखते ही देखते दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी के बाद मौके पर चार फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी हुई है। लेकिन तब तक सामान जलकर खाक हो चुका है। फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है।
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक चंदिया नगर के रेलवे स्टेशन रोड में स्थित जीवनलाल अग्रवाल की किराना की थोक दुकान में बीती रात्रि लगभग दो-तीन बजे अचानक आग लग गई। चूंकि देर रात्रि का समय था इसलिए आग लगने के तुरंत में किसी को जानकारी नहीं हो सकी। इसलिए जब तक लोगों को आग लगने का पता चलता तब तक आज पूरे दुकान में फैल चुकी थी।
हालांकि किराना दुकान के पीछे ही दुकान के मालिक जीवनलाल अग्रवाल और उनके परिजनों का निवास स्थान है। दुकान में आग भड़कने के बाद जैसे ही दुकान मालिक को पता चला वह आनन-फानन में पहले तो आज बहुत बुझाने का प्रयास किया लेकिन आज इतनी बेकाबू रही कि वह भी कुछ ना कर सका तब उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के द्वारा फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया और आग बुझाने का काम शुरू किया गया है।
बताया गया कि चंदिया नगरपालिका की फायर ब्रिगेड के अलावा उमरिया और नौरोजाबाद से 4 फायर ब्रिगेड बुलाकर आग बुझाने का काम किया जा रहा है। बताया गया कि दुकान का लगभग सारा सामान जलकर खाक हो चुका है। यह भी जानकारी मिली है की आग से नुकसान होने का आकलन लगभग लाखों रुपए में जा सकता है। हालांकि आग लगने की वजह अभी साफ नहीं है,मामले की जांच में इसका खुलासा हो सकेगा। लेकिन एक वजह जो कुछ हद तक समझ आ रही वह कि वह की शायद बिजली या नाइट विजन कैमरे के शार्ट सर्किट आग लगी हुई होगी। मौके पर पुलिस और राजस्व अमला मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here