Umaria News: क्या मंत्री मीना सिंह की टिकट कटवाकर ही मानेगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ? प्रदेशभर में ज्ञापन सौंपने का सिलसिला जारी

0
1161
Umaria (संवाद)। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने ही वाला है। तमाम राजनीतिक पार्टियों जहां प्रत्याशियों के चयन में जूझ रही हैं वहीं उमरिया जिले की मानपुर विधानसभा से विधायक और सरकार में मंत्री मीना सिंह के पीछे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी हाथ धोकर पड़ गई है। मंत्री मीना सिंह के भ्रष्टाचार और आदिवासियों के शोषण के मामले में बीते दिनों गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदर्शनकारियों के द्वारा हिंसा करने के बाद भी लगातार प्रदेश भर में ज्ञापन सौंपने का सिलसिला जारी है।

Umaria News: क्या मंत्री मीना सिंह की टिकट कटवाकर ही मानेगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

दरअसल गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में मुख्य रूप से शामिल गोंड समाज के लोगों सहित अन्य आदिवासियों का दखल मुख्य रूप से मध्य प्रदेश की दो दर्जन से ज्यादा विधानसभा सीटों में स्पष्ट दिखाई देता है। और इसी के चलते गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश भर में ज्ञापन सौंप कर मीना सिंह के द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार और आदिवासियों के शोषण के मामले में सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में है।

Umaria News: क्या मंत्री मीना सिंह की टिकट कटवाकर ही मानेगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

बीते दिनों उमरिया जिला मुख्यालय में मंत्री मीना सिंह के विरोध में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा विशाल रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें उमरिया जिले सहित अन्य आसपास के पड़ोसी जिलों के हजारों की तादाद में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए थे। इस दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदर्शनकारियों ने जमकर हिंसा फैलाई थी उनके द्वारा उग्र प्रदर्शन करते हुए सुरक्षा के लिहाज से तैनात पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई थी । इस घटना में पुलिस के कई अधिकारी और पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आई थी।

Umaria News: क्या मंत्री मीना सिंह की टिकट कटवाकर ही मानेगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदर्शनकारियों के द्वारा की गई हिंसा के बाद पुलिस प्रशासन ने आधा सैकड़ा प्रदर्शनकारी को आरोपी बनाया है, जिनके ऊपर गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज करते हुए सभी को जेल भेजा है। लेकिन इसके बाद भी सिलसिला यहीं तक नहीं थमा है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा प्रदेश भर में अलग-अलग जिलों में लगातार ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं। और हर बार प्रदेश सरकार के मंत्री मीना सिंह को घेरने का काम किया जा रहा है।

Umaria News: क्या मंत्री मीना सिंह की टिकट कटवाकर ही मानेगी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के द्वारा जिस तरीके से मंत्री मीना सिंह की घेराबंदी की जा रही है। उससे उनकी कोशिश और प्रयास का पता चलता है कि वह सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोंडवाना गणतंत्र पार्टी लगातार ज्ञापन के माध्यम से मंत्री मीना सिंह के खिलाफ मुखर है। इतना ही नहीं इसी गोंडवाना पार्टी के कारण मंत्री मीना सिंह के विधानसभा क्षेत्र मानपुर के कई इलाकों में उनके खिलाफ विरोध कराया जा रहा है। बहरहाल देखना होगा कि मंत्री मीना सिंह के हाथ धोकर पीछे पड़ी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अपने मंसूबे पर कितना सफल हो पाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here