Umaria News:पुलिस ने की महिला की बेरहमी से पिटाई,बेहोशी की हालत में महिला अस्पताल में भर्ती,यहां जानिए क्या है पूरा मामला

0
1043
Umaria/Manpur (संवाद)। जिले के मानपुर थाना पुलिस के द्वारा एक महिला को अर्धनग्न कर बेरहमी से पिटाई करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक युवक की हत्या के मामले में महिला को पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाया गया था, जहां महिला के साथ पुलिस ने उसे अर्धनग्न कर बेरहमी से मारपीट की बात सामने आई है। पुलिस की मारपीट के दौरान महिला कराहती रही, चिल्लाती रही, लेकिन पुलिस उसकी एक नहीं सुनी। पुलिस की पिटाई के दौरान महिला के बेहोश हो जाने की बात भी सामने आई थी, जिसके बाद महिला को पहले मानपुर के शासकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से उसे उमरिया स्थित जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों मानपुर निवासी 38 वर्षीय अमर सोनी की हत्या कर उसकी लाश को एक खंडहर में फेंक दिए जाने के बाद मृतक के परिजनों के द्वारा अमर की हत्या करने की आशंका को लेकर थाने का घेराव किया गया था। इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा मामले की बारीकी से जांच करने का आश्वासन दिया गया था। इसके लिए पुलिस अधीक्षक के द्वारा मामले की जांच करने एक टीम का भी गठन किया गया था। इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते मानपुर थाने में पदस्थ एक एएसआई को भी लाइन अटैच किया गया था।

Umaria News:पुलिस ने की महिला की बेरहमी से पिटाई,बेहोशी की हालत में महिला अस्पताल में भर्ती

मामले में मानपुर के पास रक्सा गांव की निवासी पीड़ित महिला के अनुसार महिला ने मृतक का मोबाइल सड़क पर पाए जाने और उस मोबाइल को पुलिस थाना जाकर पुलिस को दिए जाने के मामले में पुलिस ने पूछताछ के नाम पर उसके साथ सख्ती बरती है। महिला के अनुसार पुलिस के द्वारा पूछताछ के नाम पर महिला की बेरहमी से पिटाई की गई है। इस दौरान पुलिस ने महिला के हाथ पैर बांधकर पुरुष पुलिस कर्मियों के द्वारा उसे जमकर पीटा गया है। वह कराहती रही चिल्लाती रही, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसकी एक न सुनी। बल्कि उसे अर्धनग्न करके पीटा गया है। महिला दर्द से कराहती रही लेकिन पुलिस है कि मानने को तैयार नहीं थी। इस दौरान महिला पुलिस की पिटाई से बेहोश हो गई, इसके बाद किसी कदर महिला मानपुर अस्पताल पहुंची इसके बाद मानपुर से डॉक्टर ने उसे उमरिया जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस के मुताबिक महिला के द्वारा मृतक का मोबाइल पाए जाने के बाद वह मोबाईल को छिपाने के प्रयास में रही है। इसी को लेकर महिला को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।

यह है पूरा मामला

दरअसल मृतक अमर सोनी उर्फ मोटू 17 अगस्त से लापता बताए जा रहा है जिसकी शिकायत 10 दिन बाद 27 अगस्त को उसकी पत्नी रूपा सोनी के द्वारा मानपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज करने के 6 दिन बाद बीते शनिवार को लापता अमर सोनी का शव मानपुर स्थित एक खंडहर नुमा घर में क्षत विक्षप्त हालत में मिला है। शव की हालत देख परिजनों ने इस घटना को हत्या से जोड़कर देख रहे हैं। शव मिलने के बाद मानपुर पुलिस के द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।

Umaria News:पुलिस ने की महिला की बेरहमी से पिटाई,बेहोशी की हालत में महिला अस्पताल में भर्ती

मृत युवक के परिजनों और स्थानीय लोगों के द्वारा युवक की हत्या कर उसके शव को को खंडहर में फेंक दिए जाने की आशंका और पुलिस की लापरवाही के चलते परिजनों के द्वारा युवक का शव मानपुर पुलिस थाने के सामने रखकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान सैकड़ो की तादाद में लोग जमा रहे। मामले को बिगड़ता देख पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर निष्पक्ष जांच करने की बात कही गई।

Umaria News:पुलिस ने की महिला की बेरहमी से पिटाई,बेहोशी की हालत में महिला अस्पताल में भर्ती

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपाल सिंह महोबिया के द्वारा परिजनों को समझाइस देने के बाद परिजन किसी कदर उनकी बात माने और शव को वहां से उठाकर पीएम की कार्यवाही कराकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए। इस दौरान पूरे मामले में मानपुर थाना पुलिस के एएसआई राजेंद्र तिवारी की लापरवाही भी सामने आई है जिसे पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू ने लाइन हाजिर कर दिया है।

Umaria News:पुलिस ने की महिला की बेरहमी से पिटाई,बेहोशी की हालत में महिला अस्पताल में भर्ती

मामले की गंभीरता और परिजनों के द्वारा युवक की हत्या किए जाने की आशंका को पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू ने गंभीरता से लिया है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने एक टीम का गठन किया है जो पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गठित पांच सदस्यीय टीम में एसडीओपी पाली,थाना प्रभारी पाली,थाना प्रभारी मानपुर और साइबर सेल से दो पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here