Umaria: ऐसे होते है गांवों में दानवीर,गांव में जल संरक्षण के लिए अपनी गाढ़ी कमाई से कलेक्टर को दिए 25 हजार का दान

0
109
उमरिया (संवाद)।  मध्यप्रदेश के सीएम डा. मोहन यादव के आव्‍हान पर संचालित जल गंगा संवर्धन अभियान उमरिया जिले में जनता का अभियान बन गया है । हर गांव में जल संवर्धन ,संरक्षण के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है । महिलाएं जल संरक्षण के गीत के साथ श्रमदान के लिए आगें आ रही है । कार्यक्रम के दौरान जन जागरूकता के कई रोचक उदाहरण भी सामने आ रहे है। इस दौरान ग्राम बरबसपुर के निवासी दानवीर सुरेश तिवारी ने जल संरक्षण के लिए अपने पास से 25 हजार रुपए का योगदान दिया है।

Umaria: दानवीर सुरेश तिवारी ने जल संरक्षण के लिए दिए 25 हजार का योगदान

मानपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बरबसपुर में क्षेत्रीय विधायक सुश्री मीना सिंह एवं कलेक्‍टर धरणेन्‍द्र कुमार जैन की उपस्थिति में 10 जून को प्रात: 7 बजे से खेरमाई तालाब के जीर्णोध्‍दार के लिए श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । बरबसपुर ग्राम पंचायत में जल स्‍तर गिर जाने के कारण वहां जल संकट की स्थिति बन गई है । जल जीवन मिशन के तहत बनाई गई नल जल योजना के चार जल स्‍त्रोत फेल हो गये है, जिसके कारण ग्रामीणों ने विधायक एवं कलेक्‍टर को जल संकट से निवारने हेतु आवश्‍यक पहल की बात कही ।

Umaria: दानवीर सुरेश तिवारी ने जल संरक्षण के लिए दिए 25 हजार का योगदान

कलेक्‍टर ने तत्‍काल लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकीय विभाग का तकनीकी दल भेजकर समस्‍यां के निराकरण के निर्देश दिए । इसी दौरान उप निरीक्षक पुलिस पद से सेवा निवृत्‍त हुए सुरेश तिवारी ने जल संकट से निवरने के लिए ग्रामीणों से जिला प्रशासन के साथ मिलकर श्रमदान में भागीदारी का आव्‍हान किया । उन्‍होने अपनी ओर से 25 हजार रूपये का चेक भी ग्राम पंचायत को सौंपा । श्री तिवारी ने इस अवसर पर बरबसपुर निवासियों से कहा कि जल संकट विश्‍व व्‍यापी समस्‍यां है ,इसके निराकरण हेतु हम सबको जिला प्रशासन से कंधा से कंधा मिलाकर कार्य करने की आवश्‍यकता है । आइये हम सब श्रमदान कर अपने गांव , अपने खेत तथा अपने परिवार के कल्‍याण हेतु जल संरक्षण के अभियान में शामिल हो ।

Umaria: दानवीर सुरेश तिवारी ने जल संरक्षण के लिए दिए 25 हजार का योगदान

इसी तरह जिला मुख्‍यालय के से लगी ग्राम पंचायत पिपरिया से सुमित गौतम के नेतृत्‍व में आये ग्रामीणों के दल ने अपने गांव को जल संकट से निवारने हेतु तालाबो के जीर्णोध्‍दार की बात कही तथा पूरे गांव के लोगों ने श्रमदान करने का संकल्‍प लिया ।

Umaria: दानवीर सुरेश तिवारी ने जल संरक्षण के लिए दिए 25 हजार का योगदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here