Umaria Big News:एडीएम के बिगड़े बोल,अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट पहुंची महिला को धमकाया कहा- जीवन भर के लिए यहीं बैठा दूंगा,Vedio Viral

0
1048
उमरिया (संवाद)। मध्यप्रदेश में अफसरशाही इस कदर हावी है कि उन्हें गरीब फरियादकर्ता या अपनी समस्याओं को लेकर शिकायत करने उनके पास पहुंचने वाले लोगों को वह कीड़े मकोड़े की तरह समझते हैं। फिर चाहे वह गरीब किसान हो, बेवस महिलाएं हो या फिर गांव के भोले भाले लोग हो। हर किसी पर वह अपना रौब झड़ने नजर आ रहे हैं। उमरिया जिले के कार्यालय कलेक्टर में पदस्थ अतिरिक्त कलेक्टर के द्वारा एक महिला अपनई शिकायत लेकर पहुंची थी, जहां उससे अतिरिक्त कलेक्टर ने न सिर्फ अपने अफसर शाही झाड़ी बल्कि उसे धमकाया भी है।
दरअसल मध्य प्रदेश में पदस्थ अफसर अपने आप को आम जनता से ऊंचा समझने लगे हैं इस तरह की घटनाएं प्रदेश में कई बार देखने को मिलती है। फिर चाहे प्रदेश की सरकारे भले ही आम जनता किसान मजदूर और महिलाओं के लिए दिन-रात मेहनत करके उनकी समस्याएं और उनका जीवन स्तर ऊंचा उठने के प्रयास में रहती हो। लेकिन अफसर शाही इस कदर हावी है कि सरकार के लाख प्रयास को भी वह अपने पैरों तले कुचलने में पीछे नहीं रहते।
उमरिया जिले के कार्यालय कलेक्टर में अपनी शिकायत लेकर पहुंची महिला के द्वारा अतिरिक्त कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम से अपनी शिकायत और समस्याएं बताने लगी। इस दौरान महिला ने कहा कि कई बार से शिकायत की जा रही है लेकिन उसका निराकरण नहीं हो पा रहा है उसने कहा कि वह मजबूरन में अपनी शिकायत और मांगों को लेकर धरना देगी। इस दौरान वहां मौजूद अतिरिक्त कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम ने महिला पर रौब झाड़ने लगे। अतिरिक्त कलेक्टर ने महिला को धमकाते हुए कहा कि धरना देनी की बात मत करो नहीं तो जीवन भर के लिए यहीं बैठा दूंगा।
अतिरिक्त कलेक्टर की धमकाने भरी बात को सुनकर वहां मौजूद लोगों और महिला ने कहा कि उनकी शिकायत का निराकरण नहीं किया जा रहा है लेकिन वह उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे बल्कि महिला के ऊपर अपने अफसरशाही का रौब झाड़ते रहे। महिला ने आरोप लगाया है कि एक जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा इस तरीके से एक शिकायतकर्ता महिला को धमकाना और उसे जेल में डालने की बात कहना कितना उचित है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार महिलाओं की शिकायत और उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने प्रयत्नशील है लेकिन जिलों में बैठे अफसर मुख्यमंत्री और सरकार के निर्देशों का भी पालन ना कर अपने अफसर शाही में मशगूल रहते हैं। इस दौरान महिला की बातचीत और अतिरिक्त कलेक्टर के द्वारा उसे धमकाने का वीडियो किसी ने मोबाइल में बना लिया,जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here