Umaria: पैराडाइज टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को,डीसीए शहडोल और हैदराबाद के मध्य होगा फायनल मैच

0
635
उमरिया (संवाद)। जिले की सामाजिक साहित्यिक सांस्कृतिक एवं खेल कूद संस्था पैराडाइज क्लब उमरिया द्वारा आयोजित अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के 26 वें सोपान का आज दूसरा सेमीफाइनल मैच डीसीए शहडोल एवं वीसीआर जबलपुर के मध्य खेला गया सुबह खुली हुई धूप खुशनुमा माहौल में क्रिकेट के पूरे वातावरण में शहडोल के कप्तान अजय द्विवेदी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

Umaria: पैराडाइज टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को,डीसीए शहडोल और हैदराबाद के मध्य होगा फायनल मैच

 

जिसमे निर्धारित 25-25 ओवर के इस मैच में जबलपुर ने 24.02 ओवर में पूरे विकेट खोकर 133 रन बनाए जिसमें अरबाज खान ने ने 29 रन बनाए जबकि अंकुश सिंह ने 28 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया और दूसरी तरफ शहडोल के तरफ से गेंदबाजी करते हुए जितेंद्र जायसवाल ने शानदार चार विकेट लिए जबकि नयन राज ने तीन विकेट प्राप्त किया। इस तरीके से 133 रनों पर पूरी टीम सिमट गई।

Umaria: पैराडाइज टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को,डीसीए शहडोल और हैदराबाद के मध्य होगा फायनल मैच

मध्यांतर के बाद 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शहडोल की टीम ने सधी हुई बल्लेबाजी की शुरुआत की परंतु उनके 20 रनों पर दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी जल्दी-जल्दी आउट हो गए और शहडोल ने संभालते हुए तीसरे विकेट की साझेदारी को आगे बढ़ाया और और तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया हर्ष दीक्षित ने शानदार चौका लगाकर टीम के लिए विजई स्कोर 136 रन बना दिए जहां हर्ष दीक्षित ने 54 रन नाबाद रहे वही अक्षत द्विवेदी ने 23 रन और आर्यन ने 28 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया और इस मैच को आसानी से 7 विकेट से जीत लिया।

Umaria: पैराडाइज टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को,डीसीए शहडोल और हैदराबाद के मध्य होगा फायनल मैच

जबकि बोलिंग में जबलपुर की तरफ से सुशील कुमार ने दो विकेट और जीतू सिंह ने एक विकेट ही प्राप्त किया मध्यांतर के बाद दोनों ही टीमों से परिचय प्राप्त करने जिला जनसंपर्क अधिकारी गजेंद्र द्विवेदी जी नगर के थाना टी आई राजेश चंद्र मिश्रा जी टूर्नामेंट अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट रिजवान अहमद राकेश रावत अतुल जैन राजेंद्र कॉल श्याम बगड़िया नीरज चांदनी चंद्र प्रताप तिवारी देवानंद स्वामी ने बीच मैदान में जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया उन्होंने उन्हें अच्छे खेल की शुभकामनाएं दी शहडोल के हर्ष दीक्षित को उसके शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मैन ऑफ द पुरस्कार नगर के अरुण सरकार द्वारा नगद राशि देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

Umaria: पैराडाइज टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को,डीसीए शहडोल और हैदराबाद के मध्य होगा फायनल मैच

भारी संख्या में मैदान खचाखच भरा रहा ढोल नगाड़ों एवं तालिया की गड़गड़ाहट के बीच शानदार दूसरा सेमीफाइनल जंगी मुकाबला दर्शकों ने देखा और इस तरीके से शहडोल फाइनल में प्रवेश कर गई आज के मैच के अंपायर सिकंदर खान और संदीप सतनामी रहे स्कोर बादल सिंह थे जबकि कंमेंट्री पर दीपम दर्द्वंशी सुनील मिश्रा अरुण गुप्ता मौजूद रहे।
रविवार को होगा फाइनल का जंगी मुकाबला डीसीए शहडोल मध्य प्रदेश एवं हैदराबाद तेलंगाना के मध्य
उमरिया अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के 26 वें सोपान का फाइनल मैच हैदराबाद तेलंगाना एवं डीसीए शहडोल मध्य प्रदेश के बीच आज प्रातः 10:00 बजे से स्थानीय अमर शहीद स्टेडियम में खेला जाएगा टूर्नामेंट कमेटी ने जिले वासियों खेलप्रेमी दर्शकों से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर खेल का आनंद उठाएं और मेहमान खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करें।
मंत्री दिलीप जायसवाल होंगे मुख्य अतिथि
उमरिया अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के 26 वें सोपान का भव्य समापन समारोह मध्य प्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री ,(स्वतंत्र प्रभार)श्री दिलीप जायसवाल जी जी के मुख्य अतिथि में एवं मानपुर विधायिका सुश्री मीना सिंह जी के विशिष्ट अतिथि में बांधवगढ़ विधानसभा के विधायक श्री शिवनारायण सिंह जी के अध्यक्षता में तथा जिले के कलेक्टर बुद्धेश्व कुमार वैद्य एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता नायडू जी के गौरवमय  उपस्थिति में संपन्न होगा। पैराडाइज गोल्ड कप टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष राकेश शर्मा सचिव नीरज चांदनी ने सभी जिले वासियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर खेल का आनंद उठाएं और मेहमान खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करें।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here