Train Update:8 अक्टूबर से शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन नियमित रूप से चलेगी,यहां जानिए रेलवे की नई समय-सारणी

0
2483
Shahdol (संवाद)। इस पूरे क्षेत्र की बहु प्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए रेलवे विभाग ने शहडोल से नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को नियमित चलाने का निर्णय लिया है,यह ट्रेन 8 अक्टूबर 2023 से नियमित रूप से प्रतिदिन चलाई जाएगी। रेलवे विभाग के द्वारा इसके लिए समय सारणी भी जारी कर दी गई है। 5 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शहडोल नागपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया था, तभी से इस ट्रेन को नियमित चलाने के कयास लगाए जा रहे थे, जो अब बिल्कुल साफ हो चुका है।

Train Update:8 अक्टूबर से शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन नियमित रूप से चलेगी,रेलवे ने जारी की समय सारणी

दरअसल शहडोल संभाग से नागपुर के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाने की मांग इस क्षेत्र में वर्षों से की जा रही है लेकिन किन्हीं कारण बस वह पूर्ण हो सका लेकिन अब क्षेत्र के लोगों की बहु प्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस क्षेत्र को सौगात दी है। 5 अक्टूबर को शहडोल जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल से नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया है। उन्होंने ट्रेन को शहडोल रेलवे स्टेशन में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसमें बड़ी बात यह है कि इस ट्रेन को एक माह पहले रेलवे विभाग के द्वारा सप्ताह में एक दिन जाने और एक दिन आने के लिए चलाने का निर्णय लिया था।

Train Update:8 अक्टूबर से शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन नियमित रूप से चलेगी,रेलवे ने जारी की समय सारणी

लेकिन इस पूरे क्षेत्र की जनता के द्वारा लगातार इस बात की मांग की जाती रही है कि इस ट्रेन को नियमित रूप से चलाया जाए क्योंकि इस क्षेत्र के लोग इलाज करने या अन्य कामों से नागपुर तक आवागमन करते हैं। लेकिन सीधी ट्रेन नहीं होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। क्षेत्र लाखों लोगों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल से नागपुर ट्रेन को नियमित रूप से चलने का निर्णय लिया था। इसके लिए वह रेल मंत्रालय से बातचीत कर इसे नियमित रूप से प्रतिदिन चलाये जाने की बात रखी थी।

Train Update:8 अक्टूबर से शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन नियमित रूप से चलेगी,रेलवे ने जारी की समय सारणी

5 अक्टूबर को शहडोल जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने न सिर्फ शहडोल से नागपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया, बल्कि क्षेत्र के लाखों लोगों की मांग के अनुरूप ट्रेन को प्रतिदिन चलने की घोषणा की है। अब रेलवे विभाग के द्वारा शहडोल से नागपुर ट्रेन को 8 अक्टूबर से प्रतिदिन नियमित रूप से चलाई जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। रेलवे विभाग के द्वारा 11201 और 11202 शहडोल नागपुर शहडोल ट्रेन को प्रतिदिन चलने के लिए समय सारणी भी घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here