Tiger Attack: पहले नत्थूलाल और अब अनुज बना खूंखार बाघ का निवाला,हफ्ते भर में 3 को बनाया निशाना,बाघ के आतंक से दहशत में ग्रामीण

0
743
उमरिया (संवाद)। बाघो का गढ़ बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में बाघ के आतंक से दर्जनों गांवों के ग्रामीण दहशत में है। लोग निस्तार,खेती किसानी के लिए घरों ने निकलने मजबूर है तो इलाके में बाघ के आतंक से डरे सहमे है।हफ्ते भर बाघ ने अलग अलग इलाको में 3 लोंगो पर हमला कर चुका है। जिसमे 2 लोंगो को अपना निवाला बनाया है।एक अन्य महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगे ग्राम मचखेता के कुम्हाई में आज सुबह एक युवक निस्तार के लिए चमकुली नदी के किनारे गया था। जहां झाड़ियों में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया।इतना ही नही प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक के शरीर का आधा हिस्सा गायब है।मतलब बाघ या अन्य किसी जंगली जानवर के द्वारा खा लिया गया है। मृत युवक की पहचान कुम्हाई मचखेता निवासी अनुज बैगा उम्र 22 वर्ष के रूप में हुई है।
गौरतलब है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व अंतर्गत आसपास के लगे गावो के ग्रामीणों को बाघ अपना निशाना बनाते रहता है। बीते हफ्ते भर में बाघ ने अलग अलग इलाको में 3 लोंगो पर हमला कर चुका है। जिसमे पनपथा परिक्षेत्र के ग्राम झाल के पास मवेशी चरा रहे वृद्ध नत्थूलाल को बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था।इसके अलावा बाघ की गांव के आसपास मौजूदगी और लगातार मवेशियों को निशाना बनाये जाने पर ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण बांधवगढ़ प्रबंधन बड़ी मुश्किल से बाघ को पकड़कर बहेरहा स्थित बाड़े में शिफ्ट किया है। इसके अलावा इसी दिन मानपुर के नजदीक एक महिला पर बाघ ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।और अब एक 22 वर्षीय युवक अनुज बैगा को बाघ ने मौत के घाट उतार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here