Shahdol News:शहडोल से नागपुर के लिए शुरू होने वाली ट्रेन का शुभारंभ स्थगित, जल्द ही जारी होगी नई तारीख यहां जानिए स्थगित होने की वजह

0
718
शहडोल (संवाद)। इन् तमाम क्षेत्रों के लिए बहु प्रतीक्षित और महत्वपूर्ण मांग के मद्देनजर शहडोल से नागपुर तक आवागमन के लिए रेल मंत्रालय के द्वारा एक साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन के लिए घोषणा की गई थी, जिसके शुभारंभ के लिए दिन और तारीख भी तय कर दिया गया था। लेकिन किन्हीं कारण वश ट्रेन प्रारंभ नहीं की गई है। हालांकि रेलवे विभाग के द्वारा ट्रेन के शुभारंभ की तिथि और तारीख पुनः निर्धारित की जाएगी।
दरअसल शहडोल संभाग के पूरे इलाके से कोई भी ट्रेन डायरेक्ट नागपुर नहीं जाती है।चूंकि इस पूरे क्षेत्र से लोगों का इलाज कराने नागपुर आना जाना होते रहता है ऐसे में नागपुर जाने के लिए डायरेक्ट साधन न होना लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार पुरे शहडोल संभाग के लोगों के द्वारा नागपुर के लिए ट्रेन चलाने की मांग की जाती रही है।
इसके लिए बीच-बीच में लोगों ने यहां के सांसद विधायक मंत्री से लेकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों तक को मांग पत्र दिया जाता रहा है इसके बाद क्षेत्र की बहु प्रतीक्षित और महत्वपूर्ण मांग को रेल मंत्रालय के द्वारा माने जाने के बाद शहडोल से नागपुर और नागपुर से शहडोल के बीच एक साप्ताहिक ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी गई थी इसके लिए बकाया दे रेलवे विभाग के द्वारा गाड़ी संख्या जारी करते हुए उसके शुभारंभ की दिन और तारीख घोषित की गई थी जिसमें 29 अगस्त को ट्रेन का परिचालक शुरू होना था।
कल मंगलवार को ट्रेन शहडोल से नागपुर रवाना होनी थ
लेकिन रेलवे विभाग के द्वारा जानकारी मिल रही है कि मंगलवार को शहडोल से चलकर नागपुर जाने वाली ट्रेन का शुभारंभ स्थगित कर दिया गया है रेलवे के द्वारा जारी पत्र में उल्लेख किया गया है कि ट्रेन के शुभारंभ का दिन और तारीख पुनः घोषित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक ट्रेन के शुभारंभ को एक स्थगित किए जाने के पीछे का कारण यह रहा है कि लगातार लोगों की मांग को देखते हुए इस ट्रेन का विस्तार शहडोल से आगे किए जाने की संभावना है। जिसमें इस ट्रेन को अनूपपुर तक या छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर तक चलाई जाने की जानकारी मिली है। हालांकि रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल अभी ट्रेन के शुभारंभ की तारीख तय नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here