T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की होगी वापसी! फैंस को दी खुशखबरी

0
64

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के बीच अब किसी भी वक्त आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है, जिस पर हर भारतीय की नजरें टिकी हैं। आईसीसी की ओर से टीम सिलेक्ट करने की आखिरी तारीख 1 मई 2024 से निर्धारित की है। इसलिए माना जा रहा है कि आज या कल में भारतीय चयन कर्ता वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का ऐलान कर सकते हैं। अब सभी के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिरी किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा। वैसे कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिनका खेलना बिल्कुल तय माना जा रहा है।

T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की होगी वापसी! फैंस को दी खुशखबरी

क्रिकेट फैंस के मन में सवाल है कि क्या लंबे समय बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे या नहीं। हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिाया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है। पंत के खेलने को लेकर एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बड़ा दावा कर दिया है

संजय मांजरेकर ने पंत की तारीफ में पढ़े कसीदे
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के ऐलान से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजेकर ने पंत की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत को टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिलनी चाहिए। पंत को आगामी टी-20 टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए।

Read more : TVS Apache को जोर का थप्पड़ मारेंगी Honda की लग्जरी बाइक, जाने कीमत और ताबरतोड़ फीचर्स की जानकारी

मांजेरकर ने आगे कहा कि एक विकल्प के रूप में हमारे पास संजू सैमसन और केएल राहुल भी हैं। दोनों बहुत ही अच्छे रोमांचकारी खिलाड़ी हैं, लेकिन ऋषभ पंत की आती है तो वह सबसे अलग हैं। इसी वजह से मैं प्लेइंग इलेवन में उनका समर्थन करूंगा। टी-20 वर्ल्ड कप का वो खिलाड़ी चाहिए जो 60 गेंदों में शतक लगाएगा और मैच जीतेगा।

इस आईपीएल में पंत का प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सत्रहवें सीजन में ऋषभ पंत ने अभी तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले 342 रन निके हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 161 से अधिक का रहा है। अगर आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम का चयन होता है तो ऋषभ पंत का नाम आने विल्कुल तय माना जा रहा है।

T-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की होगी वापसी! फैंस को दी खुशखबरी

आईसीसी वर्ल्ड कप का आगाज वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में 1 जून से होने जा रहा है, जिससे पहले सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी पड़ी हैं। हालांकि, भारतीय टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, आधिकारिक रूप से अभी किसी ने कुछ नहीं कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here