MP Politics:जन आशीर्वाद यात्रा के बीच बीजेपी को डबल हार्ट अटैक,दो बड़े नेताओं ने छोड़ी बीजेपी थामा कांग्रेस का दामन

0
969
Indore (संवाद)। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के ठीक पूर्व जहां राजनीतिक पार्टियों अपना दमखम दिखाने जनता के बीच पहुंच रहे हैं। वहीं दलों के द्वारा प्रत्याशियों के चयन को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस बीच मध्य प्रदेश के इंदौर से बीजेपी को डबल अटैक आने की खबर मिली है। जहां बीजेपी के द्वारा पूरे प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल कर जनता का आशीर्वाद लेने में व्यस्त हैं। वहीं बीजेपी पार्टी से नेताओं का दल बदल जारी है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक कहे जाने वाले इंदौर के दो नेताओं ने बीजेपी से इस्तीफा दिया है और वह अब कांग्रेस का दामन थामने जा रहे हैं।

MP Politics:जन आशीर्वाद यात्रा के बीच बीजेपी को डबल हार्ट अटैक,दो बड़े नेताओं ने छोड़ी बीजेपी थामा कांग्रेस

दरअसल मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा के चुनाव बेहद नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं के द्वारा दल बदल जारी है। इसके पहले कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं ने बीजेपी में शामिल होकर जहां कांग्रेस को झटका दिया। वहीं अब कई बड़े नेता बीजेपी को छोड़ कांग्रेस की ओर रुख कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव बेहद नजदीक है ऐसे में मध्य प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों भाजपा और कांग्रेस पूरे प्रदेश में जनता के बीच पहुंच रहे हैं। सत्तारूढ़ बीजेपी के द्वारा जहां पूरे प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर जनता के बीच पहुंचकर आशीर्वाद लेने का काम कर रही है इसके लिए वह प्रदेश के नेताओं के अलावा देशभर के अन्य कई बड़े नेताओं को यात्रा में शामिल कर रहे हैं।

MP Politics:जन आशीर्वाद यात्रा के बीच बीजेपी को डबल हार्ट अटैक,दो बड़े नेताओं ने छोड़ी बीजेपी थामा कांग्रेस

वहीं कांग्रेस पार्टी के द्वारा पूरे प्रदेश में जन आक्रोश रैली के माध्यम से बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने का काम कर रही है। कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में फिलहाल मध्य प्रदेश के छोटे बड़े नेताओं को शामिल किया गया है जल्द ही राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस नेता इस रैली में भाग लेंगे। वहीं पिछले एक-दो महीने पहले हुए तमाम एजेंसियों के सर्वे में बीजेपी पार्टी को सत्ता से बाहर और कांग्रेस पार्टी को सत्ता से नजदीक बताया गया था इसके बाद से कुछ बीजेपी नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। लेकिन अभी हाल में कुछ एजेंसी के द्वारा बताए गए सर्वे के अनुसार बीजेपी सरकार एक बार फिर ऊपर की तरफ आ रही है इसके पीछे की मुख्य वजह प्रदेश सरकार की मास्टर स्टॉक योजना लाडली बहन योजना बताई जा रहा है।

MP Politics:जन आशीर्वाद यात्रा के बीच बीजेपी को डबल हार्ट अटैक,दो बड़े नेताओं ने छोड़ी बीजेपी थामा कांग्रेस

मध्य प्रदेश में पूरे दम के साथ जोर लगा रही भाजपा जहां जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से पूरे प्रदेश में अपने बीते कार्यकाल के द्वारा किए विकास कार्यों और जनहित ऐसी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर ढिंढोरा पीट रही है। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में बीजेपी को डबल अटैक आया है, जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाने वाले दो भाजपा नेता प्रमोद टंडन और दिनेश मल्हार ने बीजेपी पार्टी से इस्तीफा दिया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं के भाजपा छोड़ने से बीजेपी को बड़ी क्षति पहुंची है। वहीं अब इन दोनों नेताओं की कांग्रेस में वापसी के पूरे संकेत मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here