MP News: यहां जानिए मप्र विधानसभा चुनाव में किस प्रत्याशी ने सबसे ज्यादा मतों और किस-किस ने पार की 1 लाख से ऊपर की जीत

0
921
MP (संवाद)। मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है जिसमें भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत से कहीं ज्यादा सिम मिली है। मध्यप्रदेश की विधानसभा की 230 सीटों में से जहां भारतीय जनता पार्टी को 163 सीटे मिली तो वही कांग्रेस पार्टी सिर्फ 66 सीटों में सिमट कर रह गई इसके अलावा एक सीट अन्य के खाते में भी गई है। वही कई भाजपा के प्रत्याशियों ने एक लाख से ज्यादा वोटो से जीत हासिल की है।

MP News: यहां जानिए मप्र विधानसभा चुनाव में किस प्रत्याशी ने सबसे ज्यादा मतों और किस-किस ने पार की 1 लाख से ऊपर की जीत

मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को आए नतीजों कई बीजेपी उम्मीदवार 100 से ऊपर के मतों से जीत दर्ज की है जिसमें सबसे ऊपर इंदौर की रमेश मेंदोला का नाम सबसे ऊपर आता है। इंदौर- से बीजेपी के उम्मीदवार रहे रमेश मेंदूला को कुल 179071 वोट प्राप्त हुए है। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार चिंटू चौकसे को 62024 मत मिले हैं इस प्रकार रमेश मेंदोला ने 107047 मतों से कांग्रेस के उम्मीदवार को पराजित किया है। इस तरह बीजेपी की रमेश मेंदोला मध्यप्रदेश में 2023 के चुनाव में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड बनाया है।

MP News: यहां जानिए मप्र विधानसभा चुनाव में किस प्रत्याशी ने सबसे ज्यादा मतों और किस-किस ने पार की 1 लाख से ऊपर की जीत

इसी प्रकार भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर ने 106668 वोटो से कांग्रेस के उम्मीदवार रविंद्र साहू को पराजित किया है।
वही सर्वाधिक जीत के पायदान में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीसरे नंबर पर रहे हैं। सीएम शिवराज ने बुधनी विधानसभा से 104947 मतों से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार विक्रम मस्ताल को शिकस्त दी है।
इसी प्रकार भोपाल के हुजूर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी को 97910 वोटो से पराजित किया है।
भारतीय जनता पार्टी के गद्दाबर नेता और मौजूदा सरकार में मंत्री रहे गोपाल भार्गव ने रहली विधानसभा सीट से 72800 मतों से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योति पटेल को पराजित किया है।
इंदौर के अंतर्गत विधानसभा सीट 4 से बीजेपी उम्मीदवार मालिनी गौड़ ने कांग्रेस उम्मीदवार से 69370 वोटो से विजय हासिल की है।
आलोट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार चिंतामणि मालवीय ने निर्दलीय उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू से 68884 वोटो से जीत दर्ज की है। इस सीट में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे हैं।
विधानसभा सीट सांवेर में बीजेपी के उम्मीदवार तुलसी सिलावट ने कांग्रेस के उम्मीदवार रीना बोसी को 68854 वोटो से पराजित किया है।
रतलाम सिटी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार चेतन कश्यप ने कांग्रेस के उम्मीदवार पारस दादा को 60708 मतों से पराजित किया है।
मध्य प्रदेश की चाचौड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी पार्टी की उम्मीदवार प्रियंका मीणा ने कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह को 60000 मतों से पराजित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here