MP News: मैहर को जिला बनाने सीएम शिवराज की घोषणा के दिन ही राजपत्र में नोटिफिकेशन जारी,यहां जानिए कौन-कौन सी तहसीलों को किया शामिल

0
1482
भोपाल (संवाद)। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के आचार संहिता के ठीक महीने भर पहले मां शारदा की नगरी मैहर को सतना जिले से अलग कर मध्य प्रदेश के 56 वे जिले के रूप में मध्य प्रदेश के राज्य पत्र में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस तरह नवगठित जिला मैहर अमरपाटन तहसील रामनगर तहसील और मैहर तहसील को मिलाकर जिला बनाया जाएगा।
दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आज 5 सितंबर को सुबह मां शारदा की नगरी मैहर को जिला बनाए जाने की घोषणा की गई थी। इसके तुरंत बाद 5 सितंबर को ही मध्य प्रदेश के राज्य पत्र में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि मैहर को सतना जिला से अलग कर एक और जिला बनाया जा रहा है, जिसमें नवगठित जिला मैहर में रामनगर तहसील, अमरपाटन तहसील और मैहर तहसील  को मिला कर एक नया जिला की घोषणा की गई है।
सीएम शिवराज के द्वारा मध्य प्रदेश में एक बार फिर सत्ता में काबिज होने जहां ताबड़तोड़ रेलवे कर रहे हैं वहीं क्षेत्र की बहु प्रतीक्षित मांगों को भी पूरा करने में जुटे हैं सीएम शिवराज के द्वारा जहां विकास कार्यों के भूमि पूजन और लोकार्पण को लेकर झड़ी लगाई है। वही प्रदेश की आम जनता के लिए भी सरकार का खजाना खोले हुए हैं। फिर चाहे वह लाडली बहना नाम से योजना बनाकर प्रदेश की आधी आबादी मानी जाने वाली महिलाओं के खाते में ₹1000 प्रति महीने देने का कम हो। या फिर सरकारी विभागों में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका अतिथि शिक्षक ग्राम रोजगार सहायक सचिव सहित अन्य तमाम कर्मियों के लिए खजाने का पिटारा खोल रखे हैं।
बहरहाल मुख्यमंत्री शिराज सिंह चौहान के द्वारा मैहर वीडियो की बहु प्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए मैहर को जिला बनाने की घोषणा उपरांत तेजी से प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। मध्य प्रदेश के राजपत्र में नोटिफिकेशन जारी होने के बाद बहुत जल्द नवगठित जिला मैहर अस्तित्व में आ जाएगा संभावित चुनाव से पहले मैहर जिले के गठन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here