MP News: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा.?सोशल मीडिया में पत्र हुआ वायरल,

0
1083
Bhopal (संवाद)। कांग्रेस पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजे गए इस्तीफा में कई सारी बातों का जिक्र किया है हालांकि यह इस्तीफा उन्होंने किन परिस्थितियों में दिया है इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन उनकी इस इस्तीफे से मध्यप्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है। दिग्विजय सिंह का इस्तीफा वाला पत्र सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

दरअसल मध्य प्रदेश में लगातार दो बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और तब से मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान संभाले रहे दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खरगे को भेजा है। हालांकि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने यह इस्तीफा किन परिस्थितियों में दिया है या इसके पीछे की वजह क्या है यह तो नहीं पता लेकिन उनके इस्तीफा से मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में भूचाल मच गया है।

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा,

 पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने इस्तीफा में लिखा कि वह, “अपने पांच दशक के राजनीतिक सफर में कई अनुभव मुझे कांग्रेस में रहते हुए मिले. एक साधारण कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक का सफर मैंने कांग्रेस पार्टी में रहते हुए तय किया. पार्टी ने मुझे राष्ट्रीय महासचिव से लेकर राज्यसभा सदस्य जैसे महत्वपूर्ण पद तक पहुंचाने का काम किया, जिसके लिए मैं आजीवन आभारी रहूंगा. लेकिन गत कुछ महीनों से शीर्ष नेतृत्व में उदासीनता देखकर मैं आहत हूं. मध्य प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता केंद्रित दल न होकर अब विशेष नेता केंद्रित हो गई है. जिसकी वजह से खुद को असहत पा रहा हूं”

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा,

बहरहाल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सूबे में सियासी घमासान मचा हुआ है। कहीं नेता टिकट न मिलने पर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपना रहे हैं तो कहीं सियासी भविष्य को देखते हुए दल बदलने की कोशिश कर रहे हैं. इन सबके बीच राज्य में रविवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के नाम से एक लेटर वायरल हुआ।

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा,

हालांकि दिग्विजय सिंह ने वायरल लेटर को लेकर बीजेपी को घेरा है। इस्तीफे की बात को खारिज करते हुए कहा, “बीजेपी झूठ बोलने में माहिर है. 1971 में मैंने कांग्रेस की सदस्यता ली थी. पद के लिए नहीं, बल्कि विचारधारा से प्रभावित हो कर जुड़ा था। जीवन की आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा. इस झूठ की पुलिस में शिकायत दर्ज करा रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here