MP News: अब एमपी के इस विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, लगातार तीन बार रहे विधायक

0
780
Bhopal (संवाद)। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भी लगातार दल-बदल और इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है। राजनीतिक दलों के द्वारा जहां उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने और जिस भी दावेदार को टिकट नहीं मिली वह अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर दल बदल करने के प्रयास में है। इस बीच मध्य प्रदेश में सियासी गलियारों से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है, जिसमें बालाघाट जिले की वारा सिवनी से निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

MP News: अब एमपी के इस विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, लगातार तीन बार रहे विधायक

बालाघाट जिले के वारासिवनी विधानसभा से निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल, जो बीजेपी की मौजूदा सरकार में समर्थन भी दिया था और सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए खनिज विकास निगम का अध्यक्ष बनाया था, वह आज रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के समक्ष भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर पार्टी के सदस्यता ली है। इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा ने प्रदीप जायसवाल को पार्टी का पट्टा गले में पहनाकर स्वागत किया है।

MP News: अब एमपी के इस विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, लगातार तीन बार रहे विधायक

दरअसल काफी समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन यह लगातार टलता गया लेकिन आज रविवार को वह समय आ ही गया जब निर्दलीय विधायक ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है। बता दें कि विधायक प्रदीप जायसवाल की पृष्ठभूमि कांग्रेस पार्टी से रही है। वह 1998 से 2013 तक तीन बार लगातार कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे हैं। जबकि 2013 के चुनाव में उनका मुकाबला भाजपा के योगेंद्र निर्मल से हुआ था और उन्हें हर का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2018 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिए जाने के कारण वह निर्दलीय रूप से चुनावी मैदान में उतर गए थे। इस बार भी उनका मुकाबला भाजपा के योगेंद्र निर्मल से ही हुआ लेकिन इस बार वह बीजेपी प्रत्याशी योगेंद्र निर्मल को लगभग साढ़े चार मतों से हरा दिया था।

MP News: अब एमपी के इस विधायक ने ज्वाइन की बीजेपी, लगातार तीन बार रहे विधायक

2018 में बनी कांग्रेस पार्टी की कमलनाथ सरकार ने निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल समर्थन लेते हुए सरकार बनाई थी उसे दौरान प्रदीप जायसवाल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था बाद में डेढ़ साल बाद जब कमलनाथ की सरकार गिर गई और प्रदेश में फिर से बीजेपी की शिवराज सरकार बनाई गई उसे दौरान भी निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल ने बीजेपी को समर्थन दिया था तब बीजेपी सरकार ने प्रदीप जायसवाल को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए खनिज विकास निगम का अध्यक्ष बनाया था। विधायक जायसवाल के बीजेपी में शामिल होने के बाद पूरी उम्मीद है कि अब वारा सिवनी से बीजेपी के अधिकृत उम्मीदवार इन्हें ही बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here