MP assembly election: मध्यप्रदेश में 21 अक्टूबर से भरे जाएंगे नाम निर्देशन पत्र,

0
1118
MP (संवाद)। मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है ऐसे में चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव संपन्न कराने पूरी प्रक्रिया की भी तिथियां का ऐलान किया गया है मध्य प्रदेश में 21 अक्टूबर से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने और जमा करने की प्रक्रिया प्रारंभ कराई जाएगी। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर निर्धारित की गई है।
इसी के साथ नाम निर्देशन पत्रों की स्कूटनी 31 अक्टूबर और नाम निर्देशन पत्र की वापसी का समय 2 नवंबर निर्धारित किया गया है। जबकि मतदान 17 नवंबर नियत किया गया है।
नई दिल्ली स्थित भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा आज सोमवार को 12:00 बजे प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावो की तिथियो घोषणा कर दी गई है जिसमें मध्य प्रदेश में एक चरण में यानी 17 नवंबर को मतदान की तारीख तय की गई है। छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा चुनाव के दो चरणों यानी 7 और 17 नवंबर को संपन्न कराए जाएंगे। राजस्थान में भी एक चरण में यानी 23 नवंबर को मतदान संपन्न कराया जाएगा। इसी तरह मिजोरम में 7 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान संपन्न कराया जाएगा।
पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा के चुनाव में सिर्फ छत्तीसगढ़ राज्य के लिए दो चरणों में मतदान करने की तिथियां घोषित की गई है इसके अलावा बाकी के राज्यों में एक चरण में ही चुनाव संपन्न कराए जाएंगे इन सभी पांचो राज्यों की मतगणना एक साथ 3 दिसंबर को संपन्न कराई जाएगी। बता दे कि इसके बाद राज्यो के राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पूरे चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी इसी के साथ चुनाव आयोग पूरी तैयारी के साथ प्रक्रिया पूर्ण करने मैदान में उतरेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here