हाइब्रिड इंजन के साथ मार्किट में उतरी मारुती की धमाकेदार फॉर व्हीलर, धांसू लुक के साथ मिलेगा जबरदस्त माइलेज

0
75
Maruti Swift Hybrid

आप सभी तो जानते है की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारे मारुती की है. क्योकि मारुती अपनी कारो में बेहद आधुनिक और शानदार फीचर्स कम कीमत पर मिल जाते है. इसी के साथ इसकी गाड़ियों के इंजन का का परफॉरमेंस भी बेस्ट होता है. इसी कड़ी में मारुती फिर एक बार अपनी Maruti Swift Hybrid को भारत में लॉन्च करने वाली है. यह छोटी हैचबैक हाइब्रिड इंजन के साथ आने वाली है. आइये और हमारे इस शानदार आर्टिकल की मदद से इसके फीचर्स के बारे में जानते है.

यह भी पढ़िए :-  iphone का मटकना भुला देंगा Oneplus का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने कैमरा क्वालिटी और अपडेटेड फीचर्स

मारुती की इस शानदार गाड़ी में आपको K12 N ड्यूल जेट VVT पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इतना ही नहीं आपको इसमें आइडियल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम के साथ ही आप इसे ट्रैफिक में बंद करके आसानी से शुरू कर सकते है. इसी के सत्रह इसमें आपके ईंधन की भी बहुत बचत होती है. इससे इसके माइलेज की रेंज भी बढ़ जाती है. इसकी खाश बात तो ये है की इसकी वजह से पर्यावरण को भी कोई नुकशान नहीं होता है. जिसकी वजह से ये कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है.

हाइब्रिड इंजन के साथ मार्किट में उतरी मारुती की धमाकेदार फॉर व्हीलर, धांसू लुक के साथ मिलेगा जबरदस्त माइलेज

मारुति स्विफ्ट हाइब्रिड में आपको बेहद शानदार फीचर्स दिए जा रहे है. कंपनी की इस दमदार गाड़ी में आपको एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलइडी डीआरएल, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, की लेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे तगड़े फीचर्स मिलते है. वही पर अगर हम इसकी कीमत की बात करे तो हाइब्रिड की एक्स शोरूम कीमत 10 लाख रुपए से शुरू होकर 11.29 लाख रुपए तक जाएगी. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस कीमत में आपको अच्छी एसयूवीएस मिल जाती है, लेकिन जिन फीचर्स के साथ नई स्विफ्ट आने वाली है.

यह भी पढ़िए :-  iphone का मटकना भुला देंगा Oneplus का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने कैमरा क्वालिटी और अपडेटेड फीचर्स

जब भी कारो की सेफ्टी की बात होती है तो मारुती मोटर्स का नाम सबसे पहले आता है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें डुअल एयर बैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड एसिस्ट और चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स मिल जाता है, जोकि बहुत ही शानदार फीचर्स है. इसे कंपनी ने जापानी टेक्नोलॉजी के आधार पर डिजाइन किया है. इसलिए इस सेगमेंट में इसे बेस्ट माना जा रहा है. बात करे लॉन्च की तो इसे इस फेस्टिवल सीजन में लॉन्च किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here