Lokayukt Traip: 5 हजार की रिश्वत लेते आरक्षक रंगे हाथ गिरफ्तार,झूठे प्रकरण में फंसा देने के बदले की गई थी रुपयों की मांग

0
717
शहडोल (संवाद)।  जिले के ब्योहारी में आबकारी आरक्षक के द्वारा एक फरियादी को झूठे प्रकरण में फंसा देने की धमकी देकर रिश्वत लिए जाने के मामले में लोकायुक्त ने धर पकड़ कार्यवाही की है। जिसमें आबकारी आरक्षक को लोकायुक्त टीम रीवा ने ₹ 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
मामले के फरियादी राजेश जायसवाल निवासी ग्राम सरसी तहसील ब्यौहारी ने बताया कि आबकारी आरक्षक अरविंद मिश्रा के द्वारा उसे आबकारी अधिनियम के झूठे प्रकरण में फंसा देने की धमकी देना और डराना फिर उसके बदले रुपयो की मांग करना आरोपी अरविंद मिश्रा के किया जाता रहा है। इसी हरकत से फरियादी परेशान होकर इस मामले की शिकायत लोकायुक्त टीम रीवा से कर दी।
लोकायुक्त टीम रीवा के द्वारा पूरे मामले की जांच और ट्रैपिंग आदि की कार्यवाही के लिए योजनाबद्ध तरीके से फरियादी को समझाया गया, इसके बाद आज 24 अगस्त गुरुवार को रिश्वत की राशि 5 हजार फरियादी के द्वारा जैसे ही आबकारी आरक्षक अरविंद मिश्रा को उसके ब्योहारी स्थित शासकीय निवास पर दी गई उसके तुरंत बाद लोकायुक्त की टीम ने छापा मार कार्यवाही कर दी। इस कार्यवाही में आबकारी आरक्षक अरविंद मिश्रा को 5000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है।
फरियादी राजेश जायसवाल ने बताया कि इसके पहले भी आबकारी आरक्षक अरविंद मिश्रा के द्वारा उसे डरा धमका कर ₹4000 ले लिए थे। लोकायुक्त टीम रीवा की धर पकड़ कार्यवाही में निरीक्षक जिया उल हक डीएसपी परिहार जी सहित 12 सदस्य टीम ने इस पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here