Katni News: नशे में धुत शिक्षक ने स्कूल की लड़कियों को गणवेश देने के बहाने कमरे में बुलाकर की छेड़छाड़,पुलिस ने किया मामला दर्ज

0
1086

कटनी (संवाद)। जिले के एक शासकीय विद्यालय में नशे में धुत्त होकर एक शिक्षक के द्वारा स्कूल की लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जहां स्कूल शिक्षक नशे में स्कूल पहुंचा और स्कूल की दो लड़कियों को गणवेश देने के बहाने स्कूल के एक कमरे में बुलाया और उनसे छेड़छाड़ की है। लड़कियों के द्वारा इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है जहां पुलिस ने शिक्षक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है वहीं मामला सामने आने के बाद जिले के जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

 

 

दरअसल बीते 25 अगस्त को कटनी जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंदरी के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक हेतराम साकेत अक्सर ही वह नशे में ही विद्यालय पहुंचते हैं। घटना के दिन भी वह शिक्षक नशे में विद्यालय पहुंचा, जहां वह स्कूल की दो छात्राओं को गणवेश को देने के बहाने स्कूल के अपने ऑफिस कक्ष में बुलाया, फिर उनसे छेड़छाड़ करने लगा छात्राओं के द्वारा विरोध करने पर भी वह नहीं माना।

 

मजबूरन में छात्राओं ने यह पूरी घटना अपने परिजनों से और स्कूल के उन स्टाफ से बताने के बाद छात्राओं ने परिजनों के साथ बड़वारा पुलिस थाना पहुंचकर इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन करते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ लैंगिक उत्पीड़न के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 354 (क) के तहत लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण के तहत धारा 9 एवं 10 के तहत फिर दर्ज कर ली गई है।

 

 

वही स्कूल की छात्राओं के द्वारा शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष भी शिकायत दर्ज कराई है। शिक्षा अधिकारी के द्वारा आरोपी शिक्षक के द्वारा किए गए कृत्य और मामले की पुलिस में दर्ज एफआईआर के तहत आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी जिला कटनी के द्वारा जारी निलंबन आदेश में उल्लेख किया गया कि शिक्षक हेतराम साकेत प्राथमिक विद्यालय बांदरी के द्वारा उक्त कदाचरण के लिए मध्य प्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के उप नियम 9 (1) क, ख के प्रावधान अनुसार तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here