Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,2018 में घोषणा होने के बाद भी कट गई थी टिकिट

0
867
Umaria (संवाद)। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जहां चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग के द्वारा प्रदेश में आचार संहिता लागू करते हुए चुनावी तिथियां का ऐलान कर चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के द्वारा मध्यप्रदेश की 230 विधानसभाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन और उनके नाम की घोषणा करने में जुटी है। जिले के मानपुर 90 विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवारी कर रहे तिलकराज सिंह को इस बार 2023 के चुनाव में टिकिट मिल सकेगी या नहीं संशय बरकरार है?
Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,
दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है यहां पर 17 नवंबर को मतदान करने की तारीख नियत की गई है ऐसे में राजनीतिक दल भी अब अपने-अपने पार्टी की उम्मीदवारों के नामों के चयन में अंतिम फैसला ले रहे हैं। हालांकि भाजपा के द्वारा प्रदेश भर की 230 विधानसभा सीटों में से 136 नाम का ऐलान कर चुकी है। शेष 94 उम्मीदवारों के नाम पर भी बीजेपी ने फैसला ले लिया है। संभवत एक-दो दिन के भीतर शेष बचे 94 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा।
Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,
वहीं कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधानसभा की कुल 230 सीटों में से किसी भी सीट की उम्मीदवारी तय नहीं कर पाई है। कांग्रेस के द्वारा लगातार कई दौर की बैठकों के बाद भी उम्मीदवारों के नाम को लेकर फाइनल स्थिति में फिलहाल नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के द्वारा कई बार यह कहा जाता रहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के द्वारा उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा चुका है। चूंकि पितृपक्ष का समय चल रहा है ऐसे में पितृपक्ष समाप्त होने के बाद संभवतः नवरात्रि के पहले या दूसरे दिन कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी की जा सकेगी।
Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,
उमरिया जिले के मानपुर 90 विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के संभावित दो उम्मीदवार ही स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं। जिसमें कांग्रेस नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य तिलक राज सिंह का नाम सबसे पहले आता है। इसके बाद नई नेता के रूप में उभरी जनपद सदस्य रोशनी सिंह का नाम उम्मीदवारी में शामिल है। जानकारी के मुताबिक तिलकराज सिंह इसके पहले भी दो बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से संभावित उम्मीदवार रह चुके हैं।
Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,
बीते 2018 के विधानसभा चुनाव में तो कांग्रेस पार्टी से तिलकराज सिंह को टिकट भी मिल चुकी थी। पार्टी के द्वारा तिलकराज को अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया जा चुका था। जबकि उनके समर्थकों के द्वारा टिकट मिलने की खुशी के रूप में पटाखे फोड़ना और मिठाइयां बांटने का भी सिलसिला प्रारंभ हो चुका था। लेकिन येन वक्त पर कांग्रेस पार्टी ने उनकी टिकट वापस कर ली और आनन-फानन में तिलकराज सिंह की जगह सुश्री ज्ञानवती सिंह को टिकट देकर अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया था।
Election News: क्या 2018 की तरह 2023 में भी उम्मीदवारी से चूक जाएंगे तिलकराज,
अब एक बार फिर 2023 के विधानसभा चुनाव सामने हैं, ऐसे में इस बार भी तिलकराज सिंह ने कांग्रेस पार्टी से अपनी उम्मीदवारी पेश की है। इस बार भी कांग्रेस पार्टी से मानपुर विधानसभा के लिए दो उम्मीदवारों ने ही टिकिट की दावेदारी की है। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि तिलकराज सिंह को 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना अधिकृत उम्मीदवार बनाती है, या फिर इस बार भी टिकिट उनके हिस्से सिर्फ संभावित उम्मीदवार में ही रह जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here