BJP News: बुआ की जगह भतीजे को टिकट देने के प्लान से गरमाई सियासत,इन दो बड़े नेताओं के सहारे BJP की होगी नैया पार?

0
608
MP (संवाद)। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने और प्रदेश में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी हर प्रकार की जुगत भिड़ा रही है। इसके लिए उसने जहां मौजूदा सरकार के कई मंत्रियों और दो दर्जन से ज्यादा मौजूदा विधायकों के टिकट काट दी गई है वही आधा दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा चुनाव की टिकट दी जा रही है। इस दौरान पार्टी के द्वारा ऐसे कई प्रमुख चेहरों के टिकट काट दिए गए हैं जो पार्टी में किसी से कमतर नहीं थे। बीजेपी के द्वारा ग्वालियर क्षेत्र के शिवपुरी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक और सरकार में वरिष्ठ मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की टिकट काटकर सम्भवतः उनके भतीजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिए जाने के प्लान से इस पूरे क्षेत्र में सियासत गरमाई हुई है।

BJP News: बुआ की जगह भतीजे को टिकट देने के प्लान से गरमाई सियासत

विधानसभा चुनाव की तैयारी मैं जहां भाजपा अपने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी से एक कदम आगे दिखाई दे रही है वहीं प्रत्याशियों के चयन में जिस प्रकार का छन्ना लगाया गया है। उससे तो यह तय होता है कि पार्टी डरी हुई है हालांकि यह जरूर है कि बीजेपी चुनाव से पहले जिस तरीके से तैयारी कर रही है उससे कांग्रेस पिछड़ती दिखाई दे रही है बीजेपी के द्वारा मौजूदा सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों की टिकट काट दिए जाने से जहां कई बड़े नेता बगावती तेवर दिखा रहे हैं वहीं इससे बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

BJP News: बुआ की जगह भतीजे को टिकट देने के प्लान से गरमाई सियासत

ग्वालियर चंबल संभाग की बात करें तो इस क्षेत्र के दिमनी विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता माने जाने वाले नरेंद्र सिंह तोमर को उम्मीदवार बनाया गया है। यह नेता पूरे प्रदेश में काफी दखल रखते हैं, और प्रदेश भर में उनकी छाप स्वच्छ और ईमानदार नेता के रूप में रही है। संगठन में भी नरेंद्र सिंह तोमर मध्यप्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व निभा चुके हैं। उनके अध्यक्ष रहते बीजेपी मध्य प्रदेश में भारी बहुमत से जीत हासिल कर सरकार बनाई थी। इतना ही नहीं उनके अध्यक्ष कार्यकाल में संगठनात्मक गतिविधियों भी अच्छे तरीके और एक राय होकर चल रही थी।

BJP News: बुआ की जगह भतीजे को टिकट देने के प्लान से गरमाई सियासत

ग्वालियर क्षेत्र से अब एक और बड़े चेहरे को उतारने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक ग्वालियर क्षेत्र के शिवपुरी से विधायक और प्रदेश के मौजूदा सरकार में वरिष्ठ मंत्री रही यशोधरा राजे सिंधिया की टिकट काटने की चर्चाएं जहां आम हो चुकी हैं। वहीं अब उनकी जगह उनके भतीजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को शिवपुरी सीट से विधानसभा की टिकट देने की तैयारी की जा रही है। संभवत भाजपा की चौथी सूची में यह नाम सामने आ सकता है। बता दें कि 2019-20 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस दौरान उनके साथ 50 से ज्यादा विधायक कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में चले गए थे और यही प्रमुख वजह रही की 2018 के चुनाव में बनी कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई और फिर इन्हीं के सहयोग से भाजपा की सरकार बनाई गई थी।

BJP News: बुआ की जगह भतीजे को टिकट देने के प्लान से गरमाई सियासत

हालांकि इस बार के 2023 के विधानसभा चुनाव में कई नेता जो कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे उनकी घर वापसी हो चुकी है। इसके अलावा भी इस बार के चुनाव में सिंधिया समर्थको में से कई नेताओं की टिकट भी काट दी गई है। यही वजह है कि कई नेताओं को टिकट नहीं मिलने से वह बगावत पर उतर आए हैं। हालांकि भाजपा ने ग्वालियर चंबल क्षेत्र से इन दो बड़े नेताओं को विधानसभा की टिकट देकर इन्हीं के सहारे इस पूरे क्षेत्र में अपनी नैया पार लगाने का दारो मदार सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here