BJP News: इन मौजूदा मंत्री और विधायक की टिकिट कटना तय?भाजपा हाई कमान ने दी हरी झंडी,यहां जानिए क्या है इसकी वजह

0
1379
भोपाल (संवाद)। मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव की तैयारियां अंतिम दौर पर है राजनीतिक दलों के द्वारा जिताऊ प्रत्याशियों के चयन को लेकर जहां तमाम राजनीतिक दल जुटे हैं वही बीजेपी सरकार में मौजूदा कई मंत्री और विधायको के टिकट कांटे जाने और उसे विधानसभा से नए प्रत्याशियों को टिकट देने भाजपा हाई कमान ने हरी झंडी दी है। हालांकि लगभग दर्जन भर से ज्यादा मौजूदा मंत्री और विधायकों को टिकट काटे जाने की अलग-अलग वजह हैं।

इन मौजूदा मंत्री और विधायक की टिकिट कटना तय?भाजपा हाई कमान ने दी हरी झंडी

 

दरअसल प्रदेश में लगातार बीजेपी सरकार और 18 साल से मुख्यमंत्री के पद पर रहे शिवराज सरकार और उनके मंत्री विधायकों की उनके प्रति जनता के बीच एंटी इनकंबेंसी के रूप में जबरदस्त उभरी है। इसके अलावा इस बार सरकार के कई मंत्री और विधायक भ्रष्टाचार और विवादों में भी रहे हैं। जिसके कारण उनके क्षेत्र में उनके प्रति आम जनता की खास नाराजगी है। इसके अलावा भी लगातार एक क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे विधायकों को अब बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है? फिलहाल अभी तक तीन मौजूद विधायक की टिकट कट चुकी है। जिसमें सीधी से केदारनाथ शुक्ला, मैहर से नारायण त्रिपाठी और नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल की टिकट कट चुकी है।

इन मौजूदा मंत्री और विधायक की टिकिट कटना तय?भाजपा हाई कमान ने दी हरी झंडी

मिली जानकारी के मुताबिक सबसे पहले मौजूदा भाजपा सरकार में मंत्री रही यशोधरा राजे सिंधिया का नाम सबसे पहले आता है, जिन्हें इस बार पार्टी चुनाव लड़ने से मना कर रही है। हालांकि खुद यशोधरा राज्य सिंधिया अपनी तबीयत का हवाला देकर स्वयं भी चुनाव लड़ने से मना कर चुकी है। लेकिन सबसे बड़ी वजह यह कि बीते दिनों उनके क्षेत्र में विवाद को भी माना जा रहा है। इसके अलावा मंत्री प्रेम सिंह पटेल,मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, मंत्री ओपीएस भदौरिया,मंत्री रामखेलावन पटेल का नाम शामिल है। हालांकि इन सबकी टिकट कटने के पीछे सभी की अलग-अलग वजह हो सकती है।

इन मौजूदा बीजेपी विधायको में टिकिट कटने की संभावना

मुंगावली से ब्रजेन्द्र सिंह यादव,
ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह,
विजयपुर से सीताराम आदिवासी,
भांडेर से रक्षा सिरोनिया,
गुना से गोपीलाल जाटव,
बीना से महेश राय,
चांदला से राजेश प्रजापति,
पवई से प्रह्लाद लोधी,
नागौद से नागेंद्र सिंह,
रामपुर बघेलान से विक्रम सिंह,
सेमरिया से केपी त्रिपाठी,
सिंगरौली से रामलल्लू वैश्य,
ब्यौहारी से शरद कोल,
केवलारी से राकेश पाल सिंह,
टिमरनी से संजय शाह,
इटारसी से सीताशरण शर्मा,
सिरोंज से उमाकांत शर्मा,
शमशाबाद से राजश्री सिंह,
नेपानगर से सुमित्रा कासडेकर,
जोवट से सुलोचना रावत,
इंदौर 3 से आकाश विजयवर्गीय,
इंदौर 5 से महेंद्र हार्डिया,
उज्जैन उत्तर से पारस जैन

इन मौजूदा मंत्री और विधायक की टिकिट कटना तय?भाजपा हाई कमान ने दी हरी झंडी

इन सभी मौजूदा विधायको की टिकट कटना संभवत तय माना जा रहा है। हालांकि इसमें कई मंत्री और विधायक सिंधिया समर्थक भी माने जा रहे हैं और इन नेताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के साथ ही वह कांग्रेस से भाजपा में आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here