Big News: लाडली बहनों के लिए 27 अगस्त है बेहद महत्वपूर्ण,यहां जानिए आखिर सीएम की घोषणा में क्या छिपा है राज?

0
854
एमपी (संवाद)। मध्यप्रदेश में आखिर वह दिन आ ही गया जिसको लेकर मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को एक माह से बेसब्री से इंतजार रहा है। रविवार 27 अगस्त को सीएम शिवराज की घोषणा के अनुसार मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को रक्षाबंधन के मौके पर महत्वपूर्ण उपहार का इंतजार रहा है। लेकिन अब वह इंतजार खत्म होते दिखाई दे रहा है क्योंकि वह समय आ चुका है। सीएम शिवराज के द्वारा प्रदेश की बहनों को उपवास स्वरूप एक तो अगले माह से ही बहनों को मिलने वाली 1 हजार की राशि को बढ़कर 1250 रुपए कर सकते हैं। इसके अलावा सीएम शिवराज प्रदेश की बहनों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर रक्षाबंधन का महत्वपूर्ण उपहार दे सकते हैं?
दरअसल मध्य प्रदेश में आगामी दो माह में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में प्रदेश की सट्टा रोड भाजपा सरकार और उसके मुखिया शिवराज सिंह चौहान के  द्वारा मध्य प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए प्रदेश की एक करोड़ से ज्यादा महिलाओं को हर महीने ₹1000 दिए जाने की योजना है। सरकार की सोच और मनसा यह रही है कि महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए मध्य प्रदेश में लाडली बहन नाम से योजना बनाई गई है।
शिवराज सरकार के द्वारा बीते तीन माह से मध्य प्रदेश की एक करोड़ से ज्यादा लाडली बहनों को हर मां ₹1000 उनके खाते में डाले जा रहे हैं इसके अलावा पिछले माह की 10 तारीख को रीवा में आयोजित लाडली बहन सम्मेलन के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा घोषणा की गई थी कि रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को उपहार स्वरूप एक भाई की तरफ से प्रदेश की बहनों को महत्वपूर्ण गिफ्ट दिया जाएगा। इसके लिए वह 27 अगस्त को प्रदेश स्तर पर बहनों का एक बड़ा सम्मेलन बुलाकर घोषणा की जाएगी।
चूंकि कल रविवार को 27 अगस्त है जिसके चलते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक महिला सम्मेलन बुलाकर लाडली बहनों से  किए गए घोषणा को मूर्त रूप देने सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रदेश भर से एक लाख से ज्यादा बहनों को आमंत्रित किया गया है। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन का महत्वपूर्ण उपहार दे सकते हैं।
इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक तो लाडली बहनों को हजार रुपए प्रति महीने की दी जाने वाली राशि को बढ़कर अगले ही माह से 1250 रुपए दिए जाने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि सीएम धीरे-धीरे इस राशि को ₹3000 प्रति माह तक ले जाने की बात कह चुके हैं। इसके अलावा एक महत्वपूर्ण बात यह की सीएम शिवराज रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की बहनों को ₹500 प्रति गैस सिलेंडर की कीमत तय करके प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन का महत्वपूर्ण उपहार भेंट कर सकते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here