Big News: टीआई सहित 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार,यहां जानिए आखिर पुलिस ही पुलिस को क्यो की गिरफ्तार?

0
1033
अलीराजपुर (संवाद)। मध्य प्रदेश में अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाने के टी सहित चार पुलिसकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके ऊपर थाना अंतर्गत बैजडा मैं मिले 240 नाग सोने के सिक्के चोरी करने का आरोप रहा है इसके बाद जिले के पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपित टी सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर मामला पंजीबद्ध कराया था इसके बाद सभी आरोपी फरार चल रहे थे। इन चारों के ऊपर लूट, साक्षय छुपाने और षडयंत्र रचने का मामला पंजीबद्ध किया गया था।
दरअसल जिले के बैजड़ा गांव के एक आदिवासी महिला ने आरोप लगाया था कि बीते 19 जुलाई को उसके घर अचानक सोंडवा थाने के टी विजय देवड़ा अपने टीम के साथ उसके घर पर पहुंचे जहां उनके द्वारा महिला के साथ मारपीट कर घर के भीतर जमीन में गड़े 240 नाग सोने के सिक्के लेकर चले गए। मामले में टी और पुलिस कर्मियों के द्वारा सोने के सिक्के को रिकॉर्ड में ना लेकर आपस में उसे बांट लिया। जिसकी शिकायत आदिवासी महिला सहित ग्रामीणों ने पुलिस थाने और पुलिस अधीक्षक से की थी।
शिकायत के बाद मामले की जांच में पुलिस ने पाया कि ग्रामीणों की शिकायत सही है जबकि थाने के टी सहित चार पुलिस कर्मियों ने उन 240 सिक्कों को आपस में बंटवारा कर लिया है पुलिस के द्वारा चारों के ऊपर एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना के लिए एक टीम का गठन कर टीम का मुखिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को बनाया था। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद से लगभग एक महीने से चारों पुलिसकर्मी फरार चल रहे थे।
बताया गया कि फरार टीआई और पुलिसकर्मी अपनी अग्रिम जमानत के लिए प्रयास में जुटे थे, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल सकी। इस दौरान उनके शहर में होने की भनक पुलिस को लग गई। तब पुलिस ने छापामार कार्यवाही कर टी सहित चारों पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है और चारों को कोर्ट में पेश किया है।
ग्रामीणों ने बताया कि वह बीते 7-8 माह पूर्व गुजरात राज्य में मजदूरी के दौरान उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले थे। जिसे महिलाओं ने वहां से लाकर अपने घर के भीतर जमीन में गाड़ दिए थे। इसकी खबर जब टीआई और अन्य पुलिस कर्मियों को लगी तब वह आदिवासी महिला के साथ मारपीट और धमकाकर सोने के 240 नाग सिक्के छीन लिये। बताया गया कि इन सोने के सिक्कों की अंतराष्ट्रीय कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here